जहरीली शराब मामले में मुख्य सरगनाओं की हुई पहचान, DGP ने किया एसआईटी का विस्तार

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 10:04 PM (IST)

शिमला (राक्टा): मंडी जिला के सलापड़ और कांगू में जहरीली शराब पीने से हुई 7 लोगों की मौत से जुड़े मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। जांच में मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने इस धंधे में संलिप्त मुख्य 7 सरगानाओं की पहचान कर ली है। अब तक इस मामले में 4 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं जबकि अन्य 3 आरोपितों की तलाश जारी है। इसके साथ ही मामले के तार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली से जुड़ने के बाद डीजीपी संजय कुंडू ने एसआईटी का भी विस्तार किया है। इसके तहत एसपी बद्दी मोहित चावला, एसपी अर्जित सेन, एएसपी कांगड़ा पुनीत रघु और एसडीपीओ परवाणु योगेश रोल्टा को टीम में शामिल किया है। शुक्रवार को भी मामले की छानबीन के तहत पुलिस की अलग-अलग टीमों ने प्रदेश के साथ ही पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। इस दौरान संदिग्ध सामग्री के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्य भी जांच टीम के हाथ लगे हैं। देर रात तक पुलिस की दबिश का दौर जारी था। सूत्रों के अनुसार इस पूरे प्रकरण की जांच में एक बड़े रैकेट होने के तथ्य सामने आए हैं, ऐसे में अब सभी पहलुओं को देखते हुए आगामी जांच अमल में लाई जा रही है।

बद्दी में कैंप कार्यालय स्थापित

इस मामले में बाहरी राज्यों के साथ समन्वय स्थापित करने और समय रहते कार्रवाई अमल में लाने के लिए एसपी कार्यालय बद्दी में कैंप ऑफिस स्थापित किया गया है। कैंप ऑफिस में बैठने वाली टीम सभी के साथ समन्वय स्थापित करेंगी और सूचनाओं का आदान-प्रदान सुनिश्चित करेंगी।

जगह-जगह बिछाया जाल

पुलिस विभाग को ये भी शक है कि इस मामले में संलिप्त फरार आरोपी साक्ष्य को नष्ट कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस विभाग ने सभी जगह जाल बिछाया हुआ है। अभी अधिकारी कुछ ज्यादा कहने को तैयार नहीं हैं। माना जा रहा है कि पड़ोसी राज्यों से भी इस मामले में जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है।

क्या बोले डीजीपी

डीजीपी संजय कुंडू ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि मंडी में जो मामला सामने आया, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस मामले में 4 लोग 7 दिन के रिमांड पर हैं। इस केस में जो भी जुड़े हैं, उनकी पहचान कर ली गई है। प्रदेश के साथ ही बाहरी राज्यों में पुलिस की टीम जांच कर रही है, ऐसे में शनिवार तक पूरी तस्वीर साफ कर दी जाएगी। एसआईटी का भी विस्तार किया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News