HRTC को आगामी सप्ताह मिलेंगे 357 नए कंडक्टर, विभिन्न डिपुओं में होगी तैनाती

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 06:05 PM (IST)

शिमला (राजेश): एचआरटीसी को आगामी सप्ताह 357 नए कंडक्टर मिलेंगे। आचार संहिता हटने के बाद निगम प्रबंधन कंडक्टर भर्ती परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति देने की तैयारियों में जुट गया है। जल्द ही कैटेगरी वाइज लिस्ट तैयार कर कंडक्टरों को प्रदेश के विभिन्न डिपुओं में तैनाती दी जाएगी। निगम में कंडक्टर के 360 पदों पर बीते वर्ष दिसम्बर में परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा के लिए 43075 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था जिनमें से 35176 ने परीक्षा दी थी। इसके बाद दस्तावेजों की वैरिफिकेशन के बाद बीते मार्च माह में अंतिम परिणाम घोषित किया गया था जिसमें 357 ने परीक्षा पास की थी लेकिन मार्च माह में आचार संहिता के लगने के बाद उम्मीदवारों को नियुक्ति नहीं मिल पाई थी। 

वहीं अब निगम प्रबंधन इन चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति देगा। उम्मीदवार पिछले 3 माह से नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। इस बारे में हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंधक रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि आचार संहिता के चलते नए कंडक्टरों को नियुक्तियां नहीं दी गई थीं। आगामी एक सप्ताह में सभी औपचारिकताएं पूरी कर चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दे दी जाएगी। वहीं किस परिचालक को किस डिपो में भेजा जाएगा, इसकी जानकारी भी दी जाएगी।

कंडक्टरों की कमी होगी पूरी
निगम में पिछले कई सालों से कंडक्टरों की कमी चल रही है जिससे प्रदेश भर के डिपुओं में कई बार परिचालकों को ओवरटाइम भी करना पड़ रहा है। निगम में नए कंडक्टरों की भर्ती होने से अन्य परिचालकों को राहत मिलेगी। वहीं परिचालक समय पर छुट्टी पर जा सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News