भारतीय सेना के जवान विनय की पीलिया से मौत, महिला ने शादी का झांसा देकर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पढ़ें हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 08:18 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): जोगिंद्रनगर की मकरीड़ी उपतहसील की ग्राम पंचायत पिपली के गांव पोहल के भारतीय सेना के जवान विनय (25) की पीलिया की बीमारी के चलते मौत हो गई। पुलिस थाना चिडगांव में एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। ब्रौ पुलिस थाना के तहत बायल पुल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। डाबरी इलाके में पानी की पाइप को ठीक करने गए व्यक्ति के ऊपर एक महिला ने पथराव कर दिया। महिला पुलिस थाना कुल्लू में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को लेकर मामला दर्ज हुआ है। कुल्लू में देवभूमि जागरण मंच ने अखाड़ा बाजार की जामा मस्जिद को अवैध बताकर र्धम एवं संस्कृति जागरण यात्रा निकाली।

राजधानी शिमला में जल प्रबंधन कंपनी ने पानी के बिल जारी करने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने जिला परिषद के बीड़ बगहेड़ा वार्ड से उपचुनाव में भाजपा समर्पित घोषित उम्मीदवार प्रवीण कुमार व नगर परिषद चुनाव के वार्ड नंबर-7 के उपचुनाव में भाजपा समर्पित घोषित उम्मीदवार नीरजा ठाकुर की जीत पर उन्हें बधाई दी। हिमाचल से अब मॉनसून के रूख्सत होने का समय अनुकूल आ गया है। कोटली के घरवाण निवासी 31 वर्षीय भूपेंद्र पाल का चयन चंडीगढ़ में 4 से 7 अक्तूबर तक होने वाली इंडियन प्रीमियम कबड्डी लीग के लिए हुआ है।

हिमाचल की बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ यहां

भारतीय सेना के जवान विनय की पीलिया से मौत
जोगिंद्रनगर की मकरीड़ी उपतहसील की ग्राम पंचायत पिपली के गांव पोहल के भारतीय सेना के जवान विनय (25) की पीलिया की बीमारी के चलते मौत हो गई। मकरीड़ी उप तहसील के नायब तहसीलदार विनय राशपा ने बताया कि विनय पिछले कुछ दिनों से पीलिया से ग्रस्त थे और जालंधर कैंट अस्पताल में इलाज करवा रहे थे।

महिला ने शादी का झांसा देकर लगाया दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज
पुलिस थाना चिडगांव में एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीते जनवरी माह में जब वह पेखा गांव गई थी तो इस दौरान रितिक पुत्र गुड्डू सिंह निवासी गांव अंबोट डाकघर देखा तहसील चिड़गांव ने उसे शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

महिला ने बायल पुल से सतलुज नदी में लगाई छलांग, जांच में जुटी पुलिस
ब्रौ पुलिस थाना के तहत बायल पुल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि यहां एक महिला ने बायल पुल के ऊपर से सतलुज नदी में छलांग लगा दी। इस हादसे के बाद पुलिस लगातार महिला की तलाश कर रही है। लेकिन महिला की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

पानी की पाइप को ठीक करने गए व्यक्ति के ऊपर किया पथराव, मामला दर्ज
डाबरी इलाके में पानी की पाइप को ठीक करने गए व्यक्ति के ऊपर एक महिला ने पथराव कर दिया। घटना में व्यक्ति को पैर की उंगली में चोट आई है। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। घायल व्यक्ति का भी पुलिस ने मैडीकल करवाया है।

कुल्लू में 13 साल की लड़की हुई गर्भवती, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज
महिला पुलिस थाना कुल्लू में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को लेकर मामला दर्ज हुआ है। इस वारदात से 13 साल की लड़की गर्भवती हो गई है। पुलिस ने बी.एन.एस. की धारा 65 (1) और पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

र्धम एवं संस्कृति जागरण यात्रा में आपस में धक्का मुक्की, पुलिस ने संभाला मामला
कुल्लू में देवभूमि जागरण मंच ने अखाड़ा बाजार की जामा मस्जिद को अवैध बताकर र्धम एवं संस्कृति जागरण यात्रा निकाली। यह यात्रा रामशिला स्थित हनुमान मंदिर से शुरू हुई। सबसे पहले लोग अलग-अलग घाटियों से यहां हनुमान मंदिर के पास पहुंचे और उसके बाद यहां ढोल नगाड़ों की थाप पर कुल्लूवी गीतों पर सांस्कृतिक दलों ने नृत्य किया। 

Shimla: शहर में पानी के बिल जारी करने पर जल प्रबंधन कंपनी ने लगाई रोक, जानिए वजह
राजधानी शिमला में जल प्रबंधन कंपनी ने पानी के बिल जारी करने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। इसके तहत अगले 15 से 20 दिनों तक शहर के हजारों उपभोक्ताओं को न ही पानी के बिल आएंगे और न ही पानी के बिलों की पेमैंट ऑनलाइन और ऑफलाइन जमा होगी। 

सुजानपुर उपचुनावों में भाजपा की जीत ने कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों को आईना दिखाया : अनुराग
सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने जिला परिषद के बीड़ बगहेड़ा वार्ड से उपचुनाव में भाजपा समर्पित घोषित उम्मीदवार प्रवीण कुमार व नगर परिषद चुनाव के वार्ड नंबर-7 के उपचुनाव में भाजपा समर्पित घोषित उम्मीदवार नीरजा ठाकुर की जीत पर उन्हें बधाई दी। 

मानसून की विदाई के लिए परिस्थितियां अनुकूल, एक सप्ताह साफ रहेगा मौसम
हिमाचल से अब मॉनसून के रूख्सत होने का समय अनुकूल आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो-तीन दिनों के दौरान हिमाचल के कुछ हिस्सों सहित राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के कुछ हिस्सों और जम्मू कश्मीर, लद्दाख, बालिस्तान, मुज्जफराबाद से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापिसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही है।

इंडियन प्रीमियम कबड्डी लीग में दिल्ली ड्रैगन टीम की ओर से खेलेंगे भूपेंद्र
कोटली के घरवाण निवासी 31 वर्षीय भूपेंद्र पाल का चयन चंडीगढ़ में 4 से 7 अक्तूबर तक होने वाली इंडियन प्रीमियम कबड्डी लीग के लिए हुआ है। बता दें कि चंडीगढ़ में हुए ट्रायल में देशभर के 700 खिलाड़ियों में से भूपेंद्र पाल का बतौर डिफैंडर चयन हुआ है और वे दिल्ली ड्रैगन की ओर से खेलेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News