Himachal Wrap UP : 21 अप्रैल तक शैक्षणिक संस्थान बंद, कोरोना संक्रमित डाॅक्टर ने की आत्महत्या की कोशिश, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 08:26 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे। जिला किन्नौर में पर्यटकों के कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। नालागढ़ उपमंडल के तहत एक सरिया फैक्टरी में पिघला हुआ लोहा गिरने से 2 कामगारों की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में अब प्रवेश करने के लिए कोविड रिपोर्ट आवश्यक होगा। आईजीएमसी में उक डाॅक्टर ने आत्महत्या का प्रयास किया। कंडाघाट क्षेत्र की ग्राम पंचायत सकोड़ी में बाइक हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पेपर देकर लौट रही एक युवती की बीबीएमबी झील में डूबने से मौत हो गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

शैक्षणिक संस्थान 21 अप्रैल तक रहेंगे बंद, 25 अप्रैल को होगा जनमंच
हिमाचल प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे। यह निर्णय आज जयराम कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। पूर्व में सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 अप्रैल तक बंद करने के संबंध में आदेश जारी किए गए थे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कैबिनेट बैठक में उक्त निर्णय लिया गया है।

किन्नौर में वैस्ट बंगाल के 4 पर्यटकों सहित 5 कोरोना पॉजिटिव
जिला किन्नौर में पर्यटकों के कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार को भी जिला किन्नौर में 4 पर्यटकों सहित पांच कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमे 4 पर्यटक वैस्ट बंगाल से व 1 रक्षम गांव का 28 वर्षीय युवक है। सीएमओ किन्नौर सोनम नेगी ने बताया कि वीरवार को 53 लोगो के कोरोना टेस्ट जांच के लिए शिमला भेजे थे।

उद्योग में पिघला हुआ लोहा गिरने से 2 कामगारों की मौत, 4 घायल
नालागढ़ उपमंडल के तहत एक सरिया फैक्टरी में अचानक फर्निश से पिघला हुआ लोहा गिरने से 2 कामगारों की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं। नालागढ़ के निजी अस्पताल में उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल 3 कामगारों को पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया, जहां पर 2 लोगों की मौत हो गई है।

लाहौल में प्रवेश के लिए अब जरूरी होगी कोरोना रिपोर्ट
हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में अब प्रवेश करने के लिए कोविड रिपोर्ट आवश्यक होग। इस संबंध में डभ्सी पंकज राय ने आदेश जारी कर दिए हैं। लाहौल में काफी दिन से कोरोना का मामला रिपोर्ट नहीं हुआ था। दो माह बाद यहां एक केस रिपोर्ट हुआ था लेकिन अब 39 केस रिपोर्ट हुए हैं।

कोरोना संक्रमित डाॅक्टर ने किया आत्महत्या का प्रयास
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान आईजीएमसी में उक डाॅक्टर ने आत्महत्या का प्रयास किया। वहां के डाॅक्टर्स ने उसे देख लिया और उसकी जान बचा ली गई। पता चला है कि डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव है साथ ही उसका पूरा परिवार भी कोविड की जद में है।

यहां डैथ वारंट साबित हो रहा प्रदेश का पहला गौ अभ्यारण्य
प्रदेश का पहला गौ अभ्यारण्य गौवंश के लिए घातक सिद्ध होने लगा है। जिला ऊना के कुटलैहड़ क्षेत्र के तहत थानाकलां के निकट थानाखास में बनाए गए गौ अभ्यारण्य में अब तक ऑन रिकाॅर्ड 56 गौवंश की मौत हो चुकी है। एक तरीके से यह गौ अभ्यारण्य गौवंश के लिए डैथ वारंट साबित हो रहा है।

नाबालिग लड़की से दुराचार के दोषी को कोर्ट ने सुनाई कठोर कारावास की सजा
जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में एक नाबालिग लड़की से दुराचार के दोषी चूंका राम निवासी गांव दाड़ी बाड़ी तहसील झंडूता को 10 वर्ष का कठोर कारावास व 5 हजार रुपए के आर्थिक दंड की सजा सुनाई है। जिला न्यायवादी बिलासपुर विनोद भारद्वाज ने बताया कि इस अभियोग में पीड़िता ने थाना झंडूता में शिकायत पत्र पेश किया था।

80 फुट गहरी खाई में गिरी बाइक, चालक की मौके पर मौत
कंडाघाट क्षेत्र की ग्राम पंचायत सकोड़ी में वीरवार रात एक बाइक सड़क से लगभग 80 फुट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक चालक की शिनाख्त अविनिश चौहान (28) निवासी कलहोग, कंडाघाट के रूप में हुई है। इस घटना का पता शुक्रवार सुबह तब चला जब गांव के लोग अपने खेत में काम करने के लिए जा रहे थे।

बाबा बालकनाथ मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए अब पैक्ड फूड की सुविधा
बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में श्रद्धालुओं के रहने खाने की सुविधा मन्दिर ट्रस्ट द्वारा बंद किए जाने के उपरांत मन्दिर के महंत राजिन्दरगिरी महाराज के आश्रम में पैक्ड फ़ूड की सुविधा शुरू की गई है। मन्दिर न्यास  द्वारा कोरोना का हवाला देकर सरायों में रहने और लंगर में खाने की सुविधा बंद किये जाने के उपरांत श्रद्धालुओ को पेश आ रही समस्या को देखते हुए महंत निवास पर महंत 1008 श्री राजिन्दरगिरी महाराज और उनके सेवादारों ने पिछले एक हफ्ते से यह सुविधा शुरू की है।

बीबीएमबी झील में डूबने से युवती की मौत
पेपर देकर लौट रही एक युवती की बीबीएमबी झील में डूबने से मौत हो गई है। पैर फिसलने के कारण युवती झील में गिर गई थी और फिर डूबने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को बाहर निकाला। युवती की पहचान 22 वर्षीय सुरेखा शर्मा गांव कठोह कुठेहड़, त्रिफालघाट, सरकाघाट जिला मंडी के रुप में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News