दिल्ली में गर्माई हिमाचल कांग्रेस की सियासत, जयराम का सरकार पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 11:58 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश में यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे, जबकि कई जगहों पर वर्षा हुई है। लोकसभा चुनाव और 6 विधानसभा उपचुनाव को लेकर हिमाचल कांग्रेस की सियासत दिल्ली में गर्माई हुई है। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तरफ से 2 टिकटों को जल्द फाइनल किए जाने की संभावना है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। प्रदेश सरकार की इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना पर रोक लग गई है, ऐसे में अब प्रदेश की पात्र महिलाएं योजना के लिए फार्म नहीं भर सकेंगी और न ही विभाग इसके फार्म लेगा। कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना से मिलने वाली 1500 रुपए सम्मान राशि को लोकसभा चुनाव के दौरान बदस्तूर जारी रखने की मांग की है। कुल्लू जिला में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने साइबर ठगी गिरोह के सरगना को करीब 2 वर्ष बाद गिरफ्तार किया है। ऑनलाइन ट्रेडिंग और जाली वैबसाइट के नाम पर जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती सिद्धबाड़ी और योल के 2 लोगों से शातिरों ने 61.72 लाख रुपए की ठगी की है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

यैलो अलर्ट के बीच चोटियों पर गिरे बर्फ के फाहे, कई जगह हुई बारिश
प्रदेश में मंगलवार को यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे, जबकि कई जगहों पर वर्षा हुई है। मंगलवार को सुंदरनगर में 5, नारकंडा में 3, भुंतर व कुफरी में 1-1 मिलीमीटर वर्षा हुई है जबकि पिछले 24 घंटों में सराहन में 9, रामपुर में 7.6, बंजार व टिंडर में 3-3, भावानगर में 1.4, नारकंडा में 1 मिलीमीटर वर्षा रिकाॅर्ड की गई है।

चुनावी टिकटों को लेकर दिल्ली में गर्माई हिमाचल कांग्रेस की सियासत 
लोकसभा चुनाव और 6 विधानसभा उपचुनाव को लेकर हिमाचल कांग्रेस की सियासत दिल्ली में गर्माई हुई है। इसी कड़ी में मंगलवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भगत चरण दास ने की। इसमें कांग्रेस के प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, डिप्टी सीएम मुकेश अग्रिहोत्री शामिल रहे।

हिमाचल भाजपा की 2 टिकटें जल्द होंगी फाइनल, राजीव बिंदल दिल्ली में रुके
लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तरफ से 2 टिकटों को जल्द फाइनल किए जाने की संभावना है। इसी कारण भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल फिलहाल दिल्ली में रुके हैं। इसके अलावा कुछ बागियों को भी टिकट देने पर विचार किया जा रहा है। ऐसे में पार्टी में तालमेल बिठाने के लिए 2 पूर्व मंत्रियों वीरेंद्र कंवर एवं डाॅ. रामलाल मारकंडा के दिल्ली जाने की सूचना है। 

शिमला में कांग्रेस पर बरसे जयराम, बोले-आदर्श चुनाव आचार संहिता का हुआ उल्लंघन
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि भाजपा ने चुनाव आयोग से 2 शिकायतें की हैं। पहली शिकायत इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना को 1 अप्रैल से लागू नहीं करने और दूसरे सरकारी होर्डिंग को तुरंत हटाए जाने की मांग की है।

महिलाओं को 1500 रुपए के लिए करना होगा और इंतजार, महिला सम्मान योजना के फार्म भरने पर रोक
प्रदेश सरकार की इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना पर रोक लग गई है, ऐसे में अब प्रदेश की पात्र महिलाएं योजना के लिए फार्म नहीं भर सकेंगी और न ही विभाग इसके फार्म लेगा। चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि जब तक आचार संहिता समाप्त नहीं होती तब तक इस तरह की योजना को कार्यान्वित नहीं किया जा सकता। 

माकपा ने CEO को सौंपा ज्ञापन, महिलाओं को 1500 रुपए देने की योजना जारी रखने की उठाई मांग
प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के लिए घोषित इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना से मिलने वाली 1500 रुपए सम्मान राशि को लोकसभा चुनाव के दौरान बदस्तूर जारी रखने की मांग को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) हिमाचल प्रदेश राज्य कमेटी का प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग से मिला तथा उन्हें ज्ञापन सौंपा। 

प्रदेश कांग्रेस ओबीसी विभाग के अध्यक्ष पद से विक्रम चौधरी ने दिया इस्तीफा
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ओबीसी विभाग के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसका कारण उन्होंने प्रदेश कांग्रेस सरकार के गठन के बाद से ओबीसी समुदाय के कार्यकर्त्ताओं की समस्याओं का समाधान न होना बताया है। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह को सौंपा है। 

कुल्लू में दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई नाबालिग लड़की, 2 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज
कुल्लू जिला में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल भी करवाया है, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) (एन) (3), 506 और पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

सोलन पुलिस को मिली बड़ी सफलता, साइबर ठगी गिरोह का सरगना दिल्ली से गिरफ्तार
पुलिस ने साइबर ठगी गिरोह के सरगना को करीब 2 वर्ष बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ 3 मामले साइबर पुलिस थाना फरीदाबाद हरियाणा, वैस्ट गुरुग्राम हरियाणा व साइबर थाना अहमदाबाद गुजरात में भी पंजीकृत हैं। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि 19 मई, 2022 को माल रोड स्थित पंजाब नैशनल बैंक के मैनेजर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि 28 अप्रैल, 2022 को दोपहर को मोबाइल पर एक व्यक्ति की कॉल आई।

फेक वैबसाइट और ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर योल-सिद्धबाड़ी के 2 लोगों से 61.72 लाख की ठगी
ऑनलाइन ट्रेडिंग और जाली वैबसाइट के नाम पर जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती सिद्धबाड़ी और योल के 2 लोगों से शातिरों ने 61.72 लाख रुपए की ठगी की है। दोनों ही व्यक्तियों ने ठगी का अहसास होने पर साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। इन दोनों ही मामलों में शिकायतकर्त्ताओं ने करीब 30 ट्रांजैक्शन के माध्यम से शातिरों के अलग-अलग खातों में राशि जमा करवाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News