कांग्रेस के 6 बागियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, BJP के 9 विधायक देंगे नोटिस का जवाब, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 12:20 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल कांग्रेस के 6 बागियों द्वारा दायर की गई याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। हिमाचल में आगामी लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस हाईकमान के सर्वे की प्रक्रिया पूरी हो गई है। प्रदेश भाजपा के 9 विधायक विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी किए गए नोटिस का आज जवाब देंगे। लोकसभा चुनाव व हिमाचल में 6 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव का बिगुल बजने के साथ शिमला पुलिस ने भी कमर कस ली है। बिलासपुर की गोबिंद सागर झील में जल्द शिकारा, क्रूज, बनाना राइड, सोफा राइड आदि वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियां शुरू होंगी। उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में 10 दिवसीय होली मेला शुरू हो गया। वहीं बिलासपुर जिले के लुहणू मैदान में 7 दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का रविवार को शुभारंभ हो गया। कुल्लू जिला के तहत जगातखाना की तरफ जा रही एक बोलेरो कैंपर काजू खड्ड के पास पलट गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हो गए। ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर गांव भदसाली में हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। कुल्लू जिला में 2 अलग-अलग मामलाें में 1.149 किलोग्राम से चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस के 6 बागियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
हिमाचल कांग्रेस के 6 बागियों द्वारा दायर की गई याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। ऐसे में सत्ताधारी कांग्रेस के साथ ही विपक्ष दल भाजपा की नजर इस सुनवाई पर रहेगी। सूत्र बताते हैं कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से किसी भी तरह का निर्णय आने के बाद ही प्रदेश में दोनों दल भी अपनी-अपनी आगामी रणनीति को तैयार करेंगे। 

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस हाईकमान का सर्वे पूरा, स्क्रीनिंग कमेटी ने भी सौंपी रिपोर्ट
हिमाचल में आगामी लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस हाईकमान के सर्वे की प्रक्रिया पूरी हो गई है। इसके साथ ही प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी ने भी चारों संसदीय क्षेत्रों शिमला, मंडी, कांगड़ा व हमीरपुर को लेकर 3-3 प्रत्याशियों के नामों का पैनल तैयार कर रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव समिति काे सौंप दी है।

विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी नोटिस का भाजपा के 9 विधायक आज देंगे जवाब
प्रदेश भाजपा के 9 विधायक विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी किए गए नोटिस का सोमवार को जवाब देंगे। सूचना के अनुसार विधायक लिखित जवाब देने के साथ-साथ मौखिक तौर पर भी अपना पक्ष रखेंगे। विधानसभा सचिवालय की तरफ से बीते दिनों कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी की एक शिकायत पर भाजपा के 9 विधायकों को बीते दिन नोटिस जारी किए गए थे। 

लोकसभा चुनाव को लेकर शिमला पुलिस ने बनाया प्लान, सील होंगी अंतर्राज्यीय सीमाएं
लोकसभा चुनाव के साथ हिमाचल में 6 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव का बिगुल बज गया है और इसे लेकर शिमला पुलिस ने भी कमर कस ली है। चुनाव के दृष्टिगत शिमला पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है और अंतर्राज्यीय सीमाओं को पूरी तरह से सील किया जाएगा, वहीं शराब सहित नशीले पदार्थों की तस्करी पर भी पुलिस नकेल कसेगी। 

गोबिंद सागर झील में शुरू होंगी वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियां, 3 माह में चलेंगे क्रूज और शिकारा
हिमाचल में साहसिक गतिविधियों व वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने की दिशा में कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में बिलासपुर की गोबिंद सागर झील में जल्द शिकारा, क्रूज, बनाना राइड, सोफा राइड आदि वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियां शुरू करने के लिए टैंडर जारी हो चुके हैं। अब औपचारिकताओं को पूरा कर 3 माह में यहां पर क्रूज, शिकारा जैसी गतिविधियां शुरू कर दी जाएंगी। 

डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में 10 दिवसीय होली मेला शुरू, श्रद्धालुओं ने श्री चरण गंगा में किया पवित्र स्नान
उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में 10 दिवसीय होली मेला के पहले दिन हजारों श्रद्धालुओं ने पावन श्री चरण गंगा में पवित्र स्नान करने के बाद बेरी साहिब, गुरुद्वारा मंजी साहिब, कुज्जा सर, गुरुद्वारा दमदमा साहिब, मंदिर बीर नाहर सिंह व डेरा दुखभंजन साहिब सहित यहां पर पड़ते विभिन्न धार्मिक स्थलों में शीश नवाया। 

बिलासपुर के लुहणू मैदान में खूंटा गाढ़ने व बैल पूजन के साथ राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला शुरू
बिलासपुर जिले के लुहणू मैदान में 7 दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का रविवार को शुभारंभ हो गया। मेले का शुभारंभ मंडी क्षेत्र की मंडलायुक्त राखिल काहलों ने किया। उन्होंने रिबन काटकर मेला स्थल पर खूंटा गाढ़ा व बैलों की पूजा की। इससे पहले प्रथानुसार लक्ष्मी नारयाण मंदिर से पूजा-अर्चना करने के बाद नगर में से ढोल-नगाड़ों व रणसिंगों की ध्वनि के साथ पुलिस व होमगार्ड की टुकड़ियों के नेतृत्व में गोबिन्द सागर के किनारे मेला स्थल लुहणू मैदान तक झांकी निकाली गई।

कुल्लू में काजू खड्ड के पास बोलेरो कैंपर पलटी, एक की मौ.त, 8 घायल
कुल्लू जिला के तहत जगातखाना की तरफ जा रही एक बोलेरो कैंपर काजू खड्ड के पास पलट गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हो गए। घायलों को खनेरी अस्पताल लाया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सड़क पर फिसलन होने के कारण हादसा पेश आया।

पशु चोरी मामले में तीसरी गिरफ्तारी, सिरमौर पुलिस ने UP से दबोचा आरोपी
पुलिस थाना कालाअम्ब के अंतर्गत गत 5 मार्च को कटोला में पशु चोरी की असफल कोशिश और एक आरोपी द्वारा फायर किए जाने के मामले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय पशु चोर गिरोह के 2 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इनके एक अन्य सह आरोपी मोहम्मद आलीम, निवासी गांव सैखू मुहाईजपुर डाकघर मुजफराबाद तहसील बैहट उत्तर प्रदेश को रविवार को उत्तर प्रदेश के गन्देवड से धर दबोचा।

ऊना-होशियारपुर रोड पर भदसाली में पिकअप जीप से टकराई बाइक, एक की मौ.त
ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर गांव भदसाली में हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार को ऊना से आ रही पिकअप जीप गांव भदसाली से ईसपुर लिंक रोड के लिए जैसे ही मुड़ने लगी कि तभी अचानक पीछे से आ रहे बाइक पर सवार 2 युवक पिकअप जीप से टकराते हुए सड़क पर गिर गए। 

कुल्लू: कसोल व हाथीथान में 1.149 किलोग्राम से चरस के साथ 2 गिरफ्तार
कुल्लू जिला में 2 अलग-अलग मामलाें में 1.149 किलोग्राम से चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। एएनटीएफ की टीम ने कसोल में एक नेपाली को 824 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है तो वहीं भुंतर पुलिस ने हाथीथान चौक पर दिल्ली के एक व्यक्ति को 325 ग्राम चरस के साथ दबोचा। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News