कांग्रेस शिमला संसदीय सीट से इस MLA को बना सकती है प्रत्याशी, CM के खिलाफ BJP की चुनाव आयोग से शिकायत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 12:04 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मंडी संसदीय क्षेत्र से लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को चुनाव मैदान में उतरने के संकेत के बाद अब शिमला संसदीय क्षेत्र से सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी कसौली के विधायक विनोद सुल्तानपुरी को प्रत्याशी बना सकती है। प्रदेश भाजपा ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर निशाना साधा है। धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने मंगलवार को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ जिला सत्र न्यायालय धर्मशाला में प्राइवेट क्रिमिनल शिकायत दर्ज करवाई। वहीं डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने बागियों पर निशाना साधा है। शिमला पुलिस ने एक बार फिर अंतर्राज्यीय चिट्टा गिरोह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। जिला किन्नौर की तहसील सांगला के अंतर्गत ब्रुआ गांव के पास एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं। सिरमौर जिला के संगड़ाह उपमंडल के एक सरकारी मिडल स्कूल में मल्टी टास्क वर्कर से यौन उत्पीड़न के मामले में शिक्षा विभाग ने आरोपी कार्यवाहक हैडमास्टर एवं टीजीटी (आर्ट्स) को भी सस्पैंड कर दिया है। मंडी जिला में हुए 2 अलग-अलग सड़क हादसों में एक बच्ची व जेसीबी ऑप्रेटर की मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

मंडी से विक्रमादित्य के बाद अब शिमला संसदीय सीट से सामने आया विनोद सुल्तानपुरी का नाम
मंडी संसदीय क्षेत्र से लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को चुनाव मैदान में उतरने के संकेत के बाद अब शिमला संसदीय क्षेत्र से सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी कसौली के विधायक विनोद सुल्तानपुरी को प्रत्याशी बना सकती है। ऐसा करके कांग्रेस ने चुनाव में युवा चेहरों को आगे लाने का स्पष्ट संकेत दिया है। इसी तरह पार्टी कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से भी युवा चेहरे को चुनाव मैदान में उतारने के विकल्प पर विचार कर रही है। 

सीएम के 'भुट्टो को कुट्टो' वाले बयान पर बिफरी भाजपा, चुनाव आयोग से की शिकायत
प्रदेश भाजपा ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। भाजपा ने सीएम के कुटलैहड़ से भाजपा प्रत्याशी भुट्टो को कुट्टो वाले बयान पर कार्रवाई की मांग की है। पार्टी का तर्क है कि सीएम का यह बयान दंगे फैलाने वाला है। इसको लेकर भाजपा की ओर से कर्ण नंदा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग को एक पत्र लिखा है। 

CM सुक्खू ने जयराम पर साधा निशाना, बोले-बागियों की हार टालने को धूमल के पास लगा रहे चक्कर
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री रहते 2017 से 2022 तक हमीरपुर जिला और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की याद नहीं आई। जिस जिले ने 2 बार धूमल को मुख्यमंत्री बनाया, जयराम ने अपनी सरकार में हमीरपुर से एक भी मंत्री नहीं बनाया। 

सुधीर शर्मा ने सीएम सुक्खू के खिलाफ दर्ज करवाई प्राइवेट क्रिमिनल शिकायत
धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने मंगलवार को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ जिला सत्र न्यायालय धर्मशाला में प्राइवेट क्रिमिनल शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत दर्ज करवाने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में सुधीर शर्मा ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू विभिन्न मंचों पर कह रहे हैं...

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने बागियों पर साधा निशाना, बोले-MLA बनना कोई आसान काम नहीं
हिमाचल में एक जून को होने वाले लोकसभा चुनावों व उपचुनावों के बाद 5 और उपचुनाव होंगे। इनमें 3 निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे मंजूर होने के बाद होंगे और एक चुनाव विक्रमादित्य सिंह के मंडी और सुल्तानपुरी के शिमला लोकसभा सीट जीतने के बाद उपचुनाव होंगे। इन पांचों उपचुनाव में भी कांग्रेसी जीतेगी। 

शिमला में चिट्टे सहित अंतर्राज्यीय गिरोह के 5 सदस्य काबू, पंजाब के पूर्व मंत्री का बेटा भी शामिल
शिमला पुलिस ने एक बार फिर अंतर्राज्यीय चिट्टा गिरोह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। शिमला पुलिस ने पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक युवती भी शामिल है। शिमला पुलिस की स्पैशल सैल की टीम ने यह कार्रवाई पुराना बस स्टैंड के पास अमल में लाई है।

किन्नौर: सांगला के ब्रुआ के पास खाई में गिरी बोलेरो गाड़ी, 2 की मौ.त, 4 घायल
जिला किन्नौर की तहसील सांगला के अंतर्गत मंगलवार शाम को ब्रुआ गांव के पास एक बोलेरो कैम्पर गाड़ी के गहरी खाई में गिर जाने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि हादसे में 4 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों की पहचान संदीप पुत्र सुंदर लाल निवासी ब्रुआ तथा संजीव पुत्र लक्ष्मी भगत निवासी ब्रुआ के रूप में हुई है।

यौन उत्पीड़न मामले में टीजीटी सस्पैंड, चौकीदार पर पहले गिर चुकी है गाज
सिरमौर जिला के संगड़ाह उपमंडल के एक सरकारी मिडल स्कूल में मल्टी टास्क वर्कर से यौन उत्पीड़न के मामले में शिक्षा विभाग ने आरोपी कार्यवाहक हैडमास्टर एवं टीजीटी (आर्ट्स) गंगाराम को भी सस्पैंड कर दिया है। यह कार्रवाई प्रारंभिक शिक्षा निदेशक आशीष कोहली द्वारा अमल में लाई गई है। 

लोक निर्माण विभाग की जेसीबी खाई में लुढ़की, ऑप्रेटर की मौ.त, एक घायल
सराज के चीऊणी चेत सड़क मार्ग पर एक जेसीबी गहरी खाई में लुढ़क गई। इस हादसे में ऑप्रेटर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक युवक घायल हो गया है, जिसका उपचार सिविल अस्पताल जंजैहली में जारी है। पुलिस ने हादसे को लेकर मुकद्दमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार कार की टक्कर से बच्ची की मौ.त, चालक गिरफ्तार
बालीचौकी तहसील के मेन बाजार के जीरो प्वाइंट पर तेज रफ्तार कार की टक्कर से एक बच्ची की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि कार चालक बंजार की ओर से औट जा रहा था कि बाजार में अत्यधिक स्पीड के कारण हादसा हो गया। पुलिस के अनुसार घटनास्थल के साथ ही ज्वाला निवासी पलदी ढाबा चलाता है और मंगलवार सुबह उसकी बेटी पूर्वी वर्मा सड़क के साथ पाइप से पानी भर रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News