विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे 3 निर्दलीय विधायक, मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रणौत पर साधा निशाना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 12:47 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। निर्दलीय विधायकों ने चेतावनी दी कि यदि उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया तो वह जल्द ही न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। देश की सबसे हॉट सीट बन चुकी मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत पर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सियासी हमला बोला है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा मंजूर न करने को गैर-कानूनी व असंवैधानिक बताया है। धर्मशाला-चंडीगढ़ हाईवे पर अम्ब और ऊना के बीच एनएच-503ए के तहत गांव पनोह में एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। चिंतपूर्णी मंदिर के पैदल यात्रा पर निकलीं अस्था अग्निहोत्री ने कहा कि पहले पिता मुकेश अग्निहोत्री चुनाव जीतते थे तो मां प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री पैदल मां के दरबार माथा टेकने के लिए जाती थीं। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं नाचन क्षेत्र से 4 बार विधायक रहे टेक चंद डोगरा (77) का शनिवार सुबह छातर गांव में निधन हो गया। किन्नौर जिला में शनिवार सुबह समदो से रिकांगपिओ आ रही परिवहन निगम रिकांगपिओ डिपो की बस मलिंग नाले के पास बर्फ में फिसलने से सड़क पर ही पलट गई। पेपर लीक प्रकरण के कारण भंग किए गए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के स्थान पर स्थापित किए गए हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से पहली परीक्षा का आयोजन किया गया। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग व जिभी वैली पर्यटन विकास एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में शोभला सराज उत्सव के अंतर्गत शनिवार को जलोड़ी में भारी बर्फबारी के बीच स्की माऊंटेनरिंग ओपन चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। कांगड़ा जिला के तहत तहसील रक्कड़ की ग्राम पंचायत कुड़ना (सलेटी) में करंट लगने से एक नानी और नातिन की मृत्यु हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

लाहौल-स्पीति, किन्नौर व कुल्लू में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बारिश के साथ तूफान ने मचाया कहर
हिमाचल में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश को लेकर जारी ओरैंज अलर्ट सही साबित हुआ है। राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं मैदानी इलाकों में बारिश के साथ तूफान ने कहर मचाया। जानकारी के अनुसार जहां लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू में बर्फबारी हुई है, वहीं राजधानी शिमला सहित मैदानी इलाकों में आंधी व बिजली कड़कने के साथ झमाझम बारिश हुई, वहीं कई जगह ओले भी गिरे।

इस्तीफे मंजूर न करने पर विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे 3 निर्दलीय विधायक
निर्दलीय विधायकों ने चेतावनी दी कि यदि उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया तो वह जल्द ही न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। शनिवार काे तीनों निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफा स्वीकार नहीं करने के विरोध में विधानसभा के बाहर धरना दिया। इन विधायकों ने आरोप लगाया कि गत 14 माह में उनकी अनदेखी हुई है तथा विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। सीएम ने उन्हें मिलने तक का समय नहीं दिया। 

जनता को देना होगा जवाब, आपदा के समय कहां थी मंडी की बेटी : विक्रमादित्य सिंह
देश की सबसे हॉट सीट बन चुकी मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत पर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सियासी हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एक सवाल के जवाब में विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में आई सदी की सबसे बड़ी आपदा के चलते मंडी और कुल्लू जिला में सबसे अधिक तबाही हुई लेकिन उस दौरान कंगना को हिमाचल की याद क्यों नहीं आई। 

निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार न करना असंवैधानिक व गैर-कानूनी : राजीव बिंदल
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा मंजूर न करने को गैर-कानूनी व असंवैधानिक बताया है। शनिवार को नाहन में पार्टी चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि अपने पद से इस्तीफा देना किसी भी व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार है। 

धर्मशाला-चंडीगढ़ हाईवे पर पनोह में पेड़ से टकराई कार, युवती की मौ.त
धर्मशाला-चंडीगढ़ हाईवे पर अम्ब और ऊना के बीच एनएच-503ए के तहत गांव पनोह में एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में 27 वर्षीय युवती की मौत हो गई। मृतका की पहचान सोनिका पुत्री राकेश चंद निवासी रक्कड़ जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। इस हादसे में सोनिका की बहन मोनिका और मोहाली निवासी सुमित भी घायल हो गए।

पहले मां पिता के लिए पैदल जाती थीं चिंतपूर्णी, अब मैं मां के लिए जा रही हूं : आस्था अग्निहोत्री
पहले पिता मुकेश अग्निहोत्री चुनाव जीतते थे तो मां प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री पैदल मां के दरबार माथा टेकने के लिए जाती थीं। आज मैं मां के लिए पैदल चिंतपूर्णी के दरबार जा रही हूं। यात्रा के दूसरे दिन आस्था अग्निहोत्री ने कहा कि मां को मोक्ष मिले, इसलिए पैदल यात्रा पर निकली हूं। 

पूर्व विधायक व सीपीएस टेक चंद डोगरा का निधन, वीरभद्र सिंह के थे खास
पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं नाचन क्षेत्र से 4 बार विधायक रहे टेक चंद डोगरा (77) का शनिवार सुबह यहां छातर गांव में निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार थे। वह नाचन क्षेत्र से 4 बार विधायक रहे। उन्होंने वर्ष 1985 से 2012 तक विधानसभा के 7 चुनाव लड़े, 4 बार चुनाव में जीते। उन्होंने वर्ष 1985 में अध्यापक पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत 1985 में कांग्रेस के टिकट पर पहला चुनाव लड़ कर की।

किन्नौर में मलिंग के पास बर्फ पर स्किड होकर पलटी HRTC बस, चालक-परिचालक सहित यात्री सुरक्षित
किन्नौर जिला में शनिवार सुबह समदो से रिकांगपिओ आ रही परिवहन निगम रिकांगपिओ डिपो की बस (एचपी 25ए-5384) नाको के समीप मलिंग नाले के पास एनएच 505ए पर बर्फ में फिसलने से सड़क पर ही पलट गई। गनीमत रही कि बस में चालक-परिचालक सहित करीब 12 यात्री सभी सुरक्षित हैं। निगम के इंस्पैक्टर गोपाल नेगी ने बताया कि शनिवार सुबह निगम की बस समदो से रिकांगपिओ आ रही थी।

राज्य चयन आयोग के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया आरंभ, पहली परीक्षा आयोजित
पेपर लीक प्रकरण के कारण भंग किए गए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के स्थान पर स्थापित किए गए हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से पहली परीक्षा का आयोजन किया गया। राज्य चयन आयोग ने शनिवार को ऑप्रेशन थिएटर असिस्टैंट (ओटीए) के पोस्ट कोड 1073 के 162 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की।

जलोड़ी में बर्फबारी के बीच स्की माऊंटेनरिंग ओपन चैम्पियनशिप शुरू
कुल्लू जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पर्यटन को विकसित करने के उद्देश्य से हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग व जिभी वैली पर्यटन विकास एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में शोभला सराज उत्सव के अंतर्गत शनिवार को जलोड़ी में भारी बर्फबारी के बीच स्की माऊंटेनरिंग ओपन चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। डीसी तोरुल एस. रवीश ने हरी झंडी दिखा कर स्की माऊंटेनरिंग ओपन चैम्पियनशिप का शुभारंभ किया।

दर्दनाक हादसा: खेतों में बंदर भगाने गईं नानी-नातिन की करंट लगने से मौ.त
कांगड़ा जिला के तहत तहसील रक्कड़ की ग्राम पंचायत कुड़ना (सलेटी) में शनिवार को एक दुखद हादसा सामने आया है, जिसमें करंट लगने से एक नानी और नातिन की मृत्यु हो गई। जानकारी के मुताबिक बीती देर रात अचानक तेज तूफान चलने की वजह से बिजली विभाग की कुछ तारें टूट कर एक खेत में गिर गई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News