हमीरपुर में आवार कुत्तों ने नोच डाली 3 साल की मासूम, बिलासपुर में पयटकों से भरी बस हुई हादसे का शिकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 07:33 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ प्री-बजट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने औद्योगिक पैकेज और जीएसटी मुआवजा अवधि को बढ़ाने की मांग की है। हमीरपुर शहर में आवारा कुत्तों ने 3 साल की मासूम बच्ची काे नोच कर मार डाला। डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक रेणु चड्ढा ने ऑडियो वायरल मामले में अपनी सफाई दी है। बिलासपुर जिले में जालंधर से मनाली घूमने आए पर्यटकों की बस हादसे का शिकार हो गई। विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए यूजी प्रथम वर्ष के रिजल्ट को लेकर विद्यार्थियों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने जिन विद्यार्थियों का रिजल्ट खराब या जिनके नंबर कम हैं उन्हें विश्वविद्यालय के नियमों के मुताबिक रिवैल्यूवेशन के लिए आवेदन करने की बात कही है। आईआईटी मंडी के शोधकर्ताओं ने पहाड़ी क्षेत्रों में बनी इमारतों को भूकंप से होने वाले खतरों का आकलन करने के लिए एक तकनीक विकसित की है। मंडी की अदालत ने बच्ची के साथ दुष्कर्म के दोषी को कठोर कारावास की सजा सुनाई है। कुल्लू पुलिस ने एक नशा तस्कर को चरस की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

CM जयराम ने औद्योगिक पैकेज व जीएसटी मुआवजा अवधि बढ़ाने की उठाई मांग
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने औद्योगिक पैकेज और जीएसटी मुआवजा अवधि को बढ़ाने की मांग की है। इसके अलावा सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने व पैकेजिंग सामग्री पर बढ़ी हुई जीएसटी दर को वापस लेने की मांग की है। जयराम ठाकुर दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ प्री-बजट बैठक के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पैकेजिंग सामग्री पर जीएसटी 18 फीसदी की बजाय 12 फीसदी किया जाना चाहिए ताकि बागवानों पर अधिक वित्तीय बोझ न पड़े। 

हमीरपुर में आवारा कुत्तों का आतंक, 3 साल की बच्ची को नोच कर मार डाला
हमीरपुर शहर या यूं कहें कि पूरे जिला में आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है। वहीं अब ये आवारा कुत्ते खूंखार व जानलेवा बन चुके हैं। गत वीरवार रात को हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर-8 में आवारा कुत्तों ने 3 साल की मासूम बच्ची की जान ले ली। जानकारी के अनुसार हमीर अस्पताल के साथ झुग्गी में रहने वाले नगर परिषद के सफाई कर्मी लखन पुत्र नर्थया, भगत नगर होशियारपुर (पंजाब) की 3 वर्षीय बेटी किरण गत शाम करीब साढे़ 6 बजे अपनी झुग्गी के साथ बाहर शौच करने गई थी।

वायरल ऑडियो झूठी, मुझे राजनीति से दूर रखने की साजिश : रेणु चड्ढा
मेरे नाम से जो ऑडियो वायरल की जा रही है यह बिल्कुल झूठी है। मेरी किसी के साथ कोई ऐसी बात नहीं हुई है। ऑडियो में जिस व्यक्ति से वार्तालाप हो रहा है, उससे मेरी लगभग 11 वर्षों से कोई बात ही नहीं हुई है। यह बात डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक रेणु चड्ढा ने पत्रकार वार्ता में कही। पूर्व भाजपा विधायक ने डल्हौजी विधानसभा की भाजपा लीडरशिप पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि यह कांग्रेस के साथ नहीं बल्कि मेरे साथ लड़ रहे हैं। 

मनाली घूमने आए पर्यटकों की बस बिलासपुर में दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोग घायल
जालंधर से मनाली घूमने आए पर्यटकों की वोल्वो बस बिलासपुर नगर से 4 किलोमीटर दूर सड़क पर पलट गई। इस हादसे में बस सवार 18 पर्यटकों को चोटें आईं, जिनमें 13 पुरुष व 5 महिलाएं शामिल हैं। यह हादसा मनाली से बिलासपुर आते हुए उतराई में होटल सागर व्यू के पास घटा। हादसे की जानकारी मिलते ही सदर पुलिस थाना की टीम निरीक्षक भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची, वहीं अगिशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। 

HPU : रिजल्ट खराब या अंक कम हैं तो रिवैल्यूएशन के लिए आवेदन करें विद्यार्थी
जिन छात्रों के यूजी प्रथम वर्ष के रिजल्ट खराब हैं या जिनके नंबर कम हैं वे विश्वविद्यालय के नियमों के मुताबिक रिवैल्यूवेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जिनके पेपर अच्छे हुए थे और उनके कम नंबर आए हैं, वे आरटीआई के तहत अपनी उत्तर पुस्किताएं ले सकते हैं। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक जीएस नेगी ने कहा है कि छात्र ये पुस्तिकाएं अपने शिक्षकों से चैक करवा सकते हैं।

खराब रिजल्ट को लेकर HPU में छात्र संगठनों ने बोला हल्ला, QRT ने संभाला मोर्चा
अंडर ग्रैजुएट के फर्स्ट ईयर के खराब परीक्षा परिणामों को लेकर दूसरे दिन भी यानि शुक्रवार को भी प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों ने हल्ला बोला और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उग्र माहौल को देख पुलिस के साथ प्रशासन को क्यूआरटी को भी बुलाना पड़ा। इस बीच छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया, जिससे विश्वविद्यालय में माहौल तनावपूर्ण रहा। कई घंटों तक विश्वविद्यालय में छात्रों ने प्रदर्शन किया।

IIT Mandi : पहाड़ी क्षेत्रों में बने भवनों पर भूकंप के खतरों का आकलन होगा आसान
देश के पहाड़ी क्षेत्रों में बनी इमारतों को भूकंप से होने वाले खतरों का आकलन करना अब आसान होगा। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मंडी के शोधकर्ताओं ने इन भवनों में भूकंप के झटकों को सहने की क्षमता के आकलन के लिए रैपिड विजुअल स्क्रीनिंग (आरवीएस) तकनीक विकसित की है। इस तकनीक से इमारत को मजबूत करने और मुरम्मत कार्य करने में भी मदद मिलेगी। आईआईटी के शोधकर्ताओं ने मंडी जिले के विभिन्न प्रकार के उन भवनों के बारे में डेटा एकत्र किया जो भूकंप के खतरों से जुड़े हैं। 

बच्ची से दुष्कर्म के दोषी को कोर्ट ने सुनाई 20 वर्ष कठोर कारावास की सजा
विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) मंडी की अदालत ने बच्ची के साथ दुष्कर्म के दोषी को विभिन्न धाराओं में कारावास की सजा के साथ जुर्माने की सजा सुनाई। जिला न्यायवादी मंडी कुलभूषण गौतम ने बताया कि 9 जुलाई, 2018 को पीड़िता की मां ने अपने पति के साथ पुलिस थाना औट में शिकायत दर्ज करवाई कि 7 जुलाई, 2018 को उसका एक रिश्तेदार उनके घर आया था और वह थोड़ी देर बाद अपने घर के लिए निकल गया।

1.40 करोड़ की ठगी मामले को लेकर तरन तारन पुलिस की धर्मशाला में दबिश
भूटान नरेश का कथित राइस पुलर क्वाइन (जादुई सिक्का) बेचने के नाम पर पंजाब की तरन तारन पुलिस ने 1.40 करोड़ की ठगी के मामले में लोक निर्माण विभाग नॉर्थ जोन धर्मशाला में तैनात एक कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। धर्मशाला पुलिस के अनुसार तरन तारन पुलिस की एक टीम ने ठगी के मामले में वांछित आरोपी के संबंध सूचित कर सहयोग मांगा था। 

डील होने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ा नशा तस्कर, 3.616 किलोग्राम चरस बरामद
कुल्लू पुलिस का नशा माफिया के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में कुल्लू पुलिस ने कशादा-ब्रादा सड़क पर एक तस्कर को 3 किलो 616 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली है। आरोपी की पहचान धर्म चंद (32) पुत्र सेस राम निवासी कशादा, डाकघर ब्रादा, तहसील भुंतर के रूप में हुई है।

कार के खाई में गिरने से महिला की मौके पर मौत
मंडी जिला के तहत सुक्कीबाई में शुक्रवार को एक कार के गहरी खाई में गिर जाने से उसमे सवार महिला की मौके पर मौत हो गई जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया। कार हादसे में मारी गई महिला की पहचान पूनम गुप्ता के रूप में हुई है जबकि घायल पति राकेश गुप्ता को गोहर अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह दंपति करसोग से बग्गी किसी निजी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News