हिमाचल सरकार ने इस खास मकसद के लिए केजरीवाल को लिखा पत्र, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 11:30 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल में इंटरस्टेट बस सर्विस तो शुरू हो गई है लेकिन यह बस सर्विस फिलहाल चंडीगढ़ व पंजाब तक ही सीमित है। दिल्ली के लिए प्रदेश से सीधे कोई बस नहीं जा रही है, ऐसे में प्रदेशवासियों की सुविधा के लिए दिल्ली को भी बस सेवा शुरू करने के लिए सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर बस सेवा बहाल करने का आग्रह किया है, जिसमें शुरूआती दौर में कुछेक बस सर्विस हिमाचल व दिल्ली के बीच शुरू करने की बात कही है लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से अभी इस पर कोई जवाब नहीं आया है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली के कश्मीरी गेट में फि लहाल हिमाचल ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों की बसों को भी जाने की अनुमति नहीं है। दिल्ली सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही बस सेवाएं शुरू होंगी। जानकारी के अनुसार दिल्ली के बॉर्डर तक ही हरियाणा रोडवेज की बसें जा रही हैं। एचआरटीसी की बसें फिलहाल अंबाला तक ही जा रही हैं। हिमाचल के अधिकतर लोग दिल्ली में रहते हैं, वहीं दिल्ली से अधिकतर कारोबार भी हिमाचल के लिए होता है, ऐसे में दिल्ली के लिए कारोबारियों का भी आना-जाना रहता है। हिमाचल के विभिन्न जिलों से दिल्ली के लिए 150 से 200 रूट हैं, जिनमें वोल्वो बसें भी सीधे दिल्ली के लिए चलती हैं।

परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से दिल्ली सरकार को हिमाचल-दिल्ली बस सेवा बहाल करने के लिए पत्र लिखा है, लेकिन फिलहाल बस सेवा बहाल करने को लेकर कोई जवाब नहीं आया है। जल्द ही इस पर कोई फैसला होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News