ओवरलोडिंग से निपटने को सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, जानने के लिए पढ़ें खबर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 11:26 PM (IST)

शिमला: राज्य सरकार ने ओवरलोडिंग की समस्या से निपटने के लिए 99 जे.एन.एन.यू.आर.एम. की बसों को सड़क पर उतारने का निर्णय लिया है। इन बसों के सड़क पर उतरने ही प्रतिदिन इस बारे रिपोर्ट ली जाएगी। मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल की अध्यक्षता में यहां परिवहन, पुलिस तथा हिमाचल पथ परिवहन निगम के अधिकारियों के साथ प्रदेश में सड़क सुरक्षा की स्थिति को लेकर हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

इस दौरान परिवहन तथा पुलिस विभाग द्वारा की जाने वाली वाहनों की जांच की समीक्षा की तथा निर्देश दिए कि पुलिस तथा परिवहन विभाग चालान करने की प्रक्रिया को सख्त बनाएं। मुख्य सचिव ने कहा कि ओवरलोडिंग, शराब पीकर गाड़ी चलाना, तेज गति व लापरवाह ढंग से गाड़ी चलाना, गाड़ी चलाते हुए मोबाइल का इस्तेमाल, सीट बैल्ट न लगाना तथा गाड़ी चलाते हुए म्यूजिक सिस्टम चलाने से संबंधित उल्लंघनों को रोकने पर बल देना चाहिए।

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में भी निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने परिवहन विभाग को लोगों को प्रभावी लोक परिवहन प्रदान करने के लिए नए बस/टैक्सी/मैक्सी रूटों को चिन्हित करने तथा ओवरलोडिंग की समस्या से निपटने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लैक स्पॉट्स को भी ठीक करने पर बल देने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News