कांग्रेस ने कांगड़ा से आनंद शर्मा व हमीरपुर से सतपाल रायजादा काे दी टिकट, निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों पर फैसला सुरक्षित, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 11:59 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 4 में से 2 शेष बची सीटों पर भी प्रत्याशियों के ऐलान कर दिया है। प्रदेश हाईकोर्ट ने निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों को मंजूरी न देने से जुड़े मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत पर किसी ने भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है। हिमाचल में चुनाव करवाने के लिए केंद्र सरकार ने अपने हिस्से की राशि जारी की है। वर्ष 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू पुलिस विभाग में 35 वर्षों की सेवा देने के बाद मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 5 मई को खेले जाने वाले मैच के लिए पंजाब की टीम 2 मई को धर्मशाला पहुंच जाएगी जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 3 मई को आएगी। अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में हिमखंड गिरा, जिससे चंद्रा नदी का बहाव कुछ घंटे रुका रहा। सराज के बगस्याड़ के एक बैंक में नकली नोट मामले में 6 वर्षों से फरार चल रहे आरोपी किशा उर्फ भूत को पुलिस ने कुल्लू जिले के मलाणा से दबोचा है। चम्बा जिले के चुराह क्षेत्र की मंगली पंचायत में दलदल में बहने से एक महिला लापता हो गई है। मंडी जिला के उपमंडल करसोग में पुलिस का अफीम की अवैध खेती के खिलाफ अभियान लगातार जारी है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस ने कांगड़ा से आनंद शर्मा व हमीरपुर से सतपाल रायजादा काे दी टिकट
लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 4 में से 2 शेष बची सीटों पर भी प्रत्याशियों के ऐलान कर दिया है। कांगड़ा सीट से पार्टी ने भाजपा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा को मैदान में उतार कर बड़ा दांव खेला है। हिमाचल पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष एवं विधायक रघुबीर सिंह बाली के कांगड़ा संसदीय सीट से चुनावी मैदान में न उतरने की इच्छा के बाद कांग्रेस हाईकमान ने वरिष्ठ एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के नाम पर मोहर लगाई है। 

निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों को मंजूरी न देने से जुड़े मामले पर फैसला सुरक्षित
प्रदेश हाईकोर्ट ने निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों को मंजूरी न देने से जुड़े मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। 3 निर्दलीय विधायकों ने उनके इस्तीफे मंजूर न करने के खिलाफ याचिका दायर की है। मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव और न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ के समक्ष इस मामले पर सुनवाई हुई। इस मामले में सभी पक्षकारों की ओर से वीडियो काॅन्फ्रैंसिंग के जरिए बहस पूरी की गई।

सीएम सुक्खू बोले-कंगना रणौत हिमाचल की बेटी, उन पर किसी ने नहीं की आपत्तिजनक टिप्पणी
अपने 2 दिवसीय दौरे के पहले दिन नादौन विधानसभा क्षेत्र पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा के बयानों पर पलटवार किया। मुख्यमंत्री ने दोटूक शब्दों में कहा कि मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत पर किसी ने भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कंगना हिमाचल की बेटी है और कंगना के पिता कांग्रेस के महासचिव रहे हैं।

हिमाचल में चुनाव करवाने के लिए केंद्र सरकार ने जारी किए 100 करोड़
हिमाचल प्रदेश में चुनाव करवाने के लिए केंद्र सरकार ने अपने हिस्से की राशि जारी की है। इसके तहत केंद्र ने 100 करोड़ की राशि जारी करने को मंजूरी प्रदान की है। केंद्र ने वेतन व लेखा अधिकारी निर्वाचन कार्यालय विधायी विभाग, कानून और न्याय मंत्रालय भारत सरकार को इस राशि को जल्द से जल्द हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को जारी करने को कहा है।

डीजीपी संजय कुंडू हुए सेवानिवृत्त, नए कप्तान का नहीं हुआ ऐलान
वर्ष 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू पुलिस विभाग में 35 वर्षों की सेवा देने के बाद मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। ऐसे में कुंडू की सेवानिवृत्ति के बाद प्रदेश के नए पुलिस प्रमुख के नाम को लेकर भी चर्चाओं का दौर गर्म है। हालांकि मंगलवार देर शाम तक नए डीजीपी को लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई। 

IPL Match 2024: 2 मई को पंजाब किंग्स, 3 मई को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहुंचेगी धर्मशाला
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 5 मई को पंजाब और चेन्नई की टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए 2 मई को पंजाब की टीम धर्मशाला पहुंच जाएगी। चेन्नई सुपर किंग्स 3 मई को धर्मशाला पहुंचेगी। धर्मशाला में 5 मई को मैच खेलने के उपरांत चेन्नई 6 मई को वापस लौटेगी जबकि 9 मई को पंजाब के साथ मैच खेलने के लिए आरसीबी की टीम 6 मई को ही धर्मशाला पहुंचेगी। 

अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में हिमखंड गिरा, कुछ देर के लिए रुका चंद्रा नदी का बहाव
अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में मंगलवार को हिमखंड गिरा, जिससे चंद्रा नदी का बहाव कुछ घंटे रुका रहा। इस जगह गत दिनों भी हिमखंड गिरने से नदी का बहाव रुक गया था। लाहौल-स्पीति में हिमपात के बाद हिमस्खलन की आशंका बढ़ गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में जहां आधा फुट के लगभग हिमपात हुआ है वहीं पहाड़ियों पर एक से डेढ़ फुट बर्फ की मोटी परत बिछी है।

6 वर्ष बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा फेक करंसी मामले का आरोपी किशा उर्फ भूत
6 वर्ष पहले सराज के बगस्याड़ के एक बैंक में नकली नोट मामले में फरार चल रहे आरोपी किशा उर्फ भूत को पुलिस ने कुल्लू जिले के मलाणा से दबोचा है। मामला जिला सत्र न्यायालय मंडी में विचाराधीन है और मामले में अन्य आरोपी सशर्त जमानत पर बाहर हैं। आरोपी को मंगलवार को गोहर के उपमंडलीय न्यायिक मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

जंगल में गुच्छी ढूंढने के बाद घर लौट रहा था दंपति, रास्ते में हो गया ये दर्दनाक हादसा
चम्बा जिले के चुराह क्षेत्र की मंगली पंचायत में दलदल में बहने से एक महिला लापता हो गई है। पुलिस व प्रशासन की टीम ने सर्च ऑप्रेशन चलाया है लेकिन अभी तक महिला का कोई सुराग नहीं लग पाया है। जानकारी के अनुसार सोमवार देर शाम मंगली में भारी बारिश के कारण गबनेड़ नाले में दलदल आ गया।

करसोग में पुलिस की नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कांडी सपनोट में अफीम के 747 पौधे किए नष्ट
मंडी जिला के उपमंडल करसोग में पुलिस का अफीम की अवैध खेती के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलिस ने दूरदराज क्षेत्र कांडी सपनोट में एक खेत से अफीम के 747 पौधे बरामद किए हैं। इसमें से 10 पौधों को सैंपल के लिए भेज दिया जबकि बाकी पौधों को मौके पर ही नष्ट कर दिया है। पुलिस की भनक लगने के बाद आरोपी मौके से फरार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News