कंगना रणौत ने विक्रमादित्य और प्रतिभा सिंह पर साधा निशाना, IPL Match को धर्मशाला पहुंची पंजाब किंग्स की टीम, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 11:46 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में मई के महीने में भी बर्फबारी हो रही है। करसोग में मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने विक्रमादित्य सहित कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह पर तीखे हमले किए हैं। आईपीएल मैच खेलने के लिए पंजाब किंग्स की टीम वीरवार को दोपहर बाद सवा 4 बजे गग्गल एयरपोर्ट पर पहुंची। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि जयराम ठाकुर ने अपने गले की फांस को उतारने के लिए कंगना रणौत को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कंगना को मुझे हिमाचली होने का सर्टिफिकेट देने की आवश्यकता नहीं है। आनी से भाजपा के पूर्व विधायक किशोरी लाल वीरवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश हाईकोर्ट ने अधिसूचना जारी कर 27 जिला व अतिरिक्त जिला न्यायाधीशों के तबादला आदेश जारी किए हैं। हिमाचल के नवनियुक्त डीजीपी डाॅ. अतुल वर्मा ने कहा कि नई जिम्मेदारी उनके लिए अवसर के साथ चुनौती भी है। एक शख्स ने फाइनांस कंपनी और कुछ वाहन मालिकों को लगभग पौने 2 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम ने सिरमौर जिले के खारा वन क्षेत्र में दबिश देकर हजारों लीटर लाहन के साथ शराब की कई भट्ठियों को मौके पर ही नष्ट किया है।  

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी, ताबो में -0.3 डिग्री सैल्सियस पहुंचा तापमान
हिमाचल में मई के महीने में भी बर्फबारी हो रही है। प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में बीती रात बर्फबारी हुई। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जनजातीय जिला किन्नौर के पहाड़ी व रिहायशी इलाके बर्फ से लकदक हो गए हैं। जिले के छितकुल व सांगला में बीती रात बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है।

करसोग में विक्रमादित्य और प्रतिभा सिंह पर बरसीं कंगना, कहा-मैं मुंबई से आई कोई हुस्न परी नहीं हूं
करसोग में मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने विक्रमादित्य सहित कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह पर तीखे हमले किए हैं। यहां नावीधार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कंगना ने विक्रमादित्य सिंह का नाम लिए बिना कहा कि एक शहजादे हैं, उन्होंने अपनी पत्नी के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है। 

IPL Match 2024: धर्मशाला पहुंची पंजाब किंग्स की टीम, 5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा मुकाबला
धौलाधार की तलहटी में स्थित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के साथ अपने होम ग्राऊंड में आईपीएल टी20 मैच खेलने के लिए पंजाब किंग्स की टीम वीरवार को दोपहर बाद सवा 4 बजे गग्गल एयरपोर्ट पर पहुंची। कप्तान सैम करेन की अगुवाई में टीम के खिलाड़ी गग्गल एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से उन्हें कड़ी सुरक्षा के साथ धर्मशाला के कंडी स्थित होटल में लाया गया। 

CM सुक्खू ने की चुनावी जनसभा, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और कंगना रणौत को लेकर कही ये बात
जयराम ठाकुर ने अपने गले की फांस को उतारने के लिए कंगना रणौत को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि वह इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के प्रबल दावेदार थे। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भरमौर में आयोजित जनसभा में कही। उन्होंने कहा कि जैसे ही मंडी संसदीय क्षेत्र से विक्रमादित्य सिंह का नाम घोषित हुआ जयराम स्वयं चुनाव लड़ने से डर गए। 

कंगना को मुझे हिमाचली होने का सर्टिफिकेट देने की आवश्यकता नहीं : विक्रमादित्य
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का जनजातीय क्षेत्र से विशेष लगाव रहा है। इस परंपरा को वह आगे बढ़ाते रहेंगे और लोगों के सुख-दुख में शामिल रहेंगे व उन्हें छोड़कर कहीं भी नहीं जाएंगे। यह बात मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने भरमौर में कही। उन्होंने कहा कि मंडी को भी भविष्य में स्मार्ट सिटी बनाने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

आनी के पूर्व विधायक किशोरी लाल कांग्रेस में शामिल, CM बोले-बिकाऊ MLA को टिकट देने से BJP में हताशा
आनी से भाजपा के पूर्व विधायक किशोरी लाल वीरवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। ओकओवर में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि किशोरी लाल के कांग्रेस में शामिल होने से आनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। इसके अलावा करसोग में कई भाजपा नेता एवं कार्यकर्त्ता भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। 

अभिनेता अनुपम खेर को याद आए शिमला में रहने वाले 2 दोस्त, सोशल नैटवर्किंग साइट्स पर शेयर किया वीडियो
अभिनेता अनुपम खेर और उनके शिमला में रहने वाले 2 दोस्तों के लिए 2 मई का दिन बेहद खास है। यह सभी हर वर्ष इस दिन को फ्रैंडशिप डे के तौर पर मनाते आए हैं और इसी के तहत वीरवार को अनुपम खेर ने इस दिन को याद करते हुए अपने दोस्तों के साथ वाला एक वीडियो सोशल नैटवर्किंग साइट्स पर शेयर किया है। 

हाईकोर्ट ने 27 जिला व अतिरिक्त जिला न्यायाधीशों का किया तबादला, अधिसूचना जारी
हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अधिसूचना जारी कर 27 जिला व अतिरिक्त जिला न्यायाधीशों के तबादला आदेश जारी किए हैं। जिला न्यायाधीशों में देवेंद्र कुमार को जिला एवं सत्र न्यायालय (वन) शिमला में तैनाती दी गई है। योगेश जसवाल को प्रधान न्यायाधीश फैमिली कोर्ट मंडी में तैनाती दी गई है। विकास भारद्वाज को जिला एवं सत्र न्यायालय कुल्लू, भुवनेश अवस्थी को जिला एवं सत्र न्यायालय हमीरपुर, राजीव बाली को जिला एवं सत्र न्यायालय कांगड़ा में तैनाती दी गई है।

महिलाओं के लिए हिमाचल को सेफ राज्य मानते हैं नवनियुक्त DGP, नशे को लेकर भी कही ये बड़ी बात
हिमाचल के नवनियुक्त डीजीपी डाॅ. अतुल वर्मा ने कहा कि नई जिम्मेदारी उनके लिए अवसर के साथ चुनौती भी है। वह वीरवार को पुलिस मुख्यालय में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में बोल रहे थे। डीजीपी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह हिमाचल को सबसे सुरक्षित राज्य मानते हैं। पूरे देश में हिमाचल एक ऐसा राज्य है, जहां छात्राएं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अकेले सफर करती हैं। 

वाहन मालिकों और फाइनांस कंपनी को करोड़ों रुपए का चूना लगने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार
एक शख्स ने फाइनांस कंपनी और कुछ वाहन मालिकों को लगभग पौने 2 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया है। फर्जी फार्मों के सहारे न केवल गाड़ियों से लोन उतारा गया बल्कि मालिक तक बदल दिए गए। वाहन मालिकों से यह कहकर उनके वाहन लिए गए कि किसी विभाग में उनकी गाड़ी लगाई जाएगी और उन्हें इसकी एवज में 60 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, खारा के जंगल में शराब की भट्ठियाें समेत नष्ट की 61 लाख की लाहन
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराब माफिया राज्य कर एवं आबकारी विभाग के निशाने पर है। इसी कड़ी में विभागीय टीम ने एक बार फिर जिले के खारा वन क्षेत्र में दबिश देकर हजारों लीटर लाहन के साथ शराब की कई भट्ठियों को मौके पर ही नष्ट किया है। टीम ने खारा के जंगल में 4 अलग-अलग स्थानों पर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News