विजीलैंस ने 4500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा ESIC का इंस्पैक्टर

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 08:21 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): विजीलैंस ने फैक्टरी के निरीक्षण की एवज में 4500 रुपए की रिश्वत लेते हुए ईएसआईसी परवाणु के इंस्पैक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। डीएसपी संतोष शर्मा की अगुवाई में विजीलैंस ने यह कार्रवाई की है। परवाणु स्थित सेटोल कंपनी के प्रोडक्शन मैनेजर चेतन कुमार ने बुधवार को विजीलैंस को शिकायत की थी कि ईएसआईसी के इंस्पैक्टर राजेन्द्र कुमार फैक्टरी के निरीक्षण की एवज में रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए विभाग ने उसे पकडऩे के लिए जाल बिछाया। इंस्पैक्टर बुधवार को जैसे ही फैक्टरी का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे तो विजीलैंस की टीम ने उन्हें वहीं पर 4500 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।  विजीलैंस की मानें तो यह इंस्पैक्टर फैक्टरी के निरीक्षण के लिए अधिकृत नहीं था लेकिन वह फैक्टरी प्रबंधन पर निरीक्षण का दबाव बनाने के साथ-साथ पहले 5000 रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। बाद यह मामला 4500 रुपए में सैटल में हुआ।

डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि ईएसआईसी परवाणु के इंस्पैक्टर राजेन्द्र कुमार को 4500 रुपए की रिश्वत लेते हुए फैक्टरी में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। फैक्टरी के प्रोडक्शन मैनेजर चेतन कुमार ने बुधवार को ही शिकायत दी थी कि निरीक्षण की एवज में उनसे 4500 रुपए की मांग की जा रही है। विजीलैंस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News