लुधियाना से इंदौरा लौटे व्यक्ति की हालत बिगड़ी, टांडा मेडिकल कॉलेज रैफर

3/29/2020 9:31:42 PM

इंदौरा (अजीज): जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा के मंड क्षेत्र के एक गांव में लुधियाना ( पंजाब ) से लौटे एक 45 वर्षीय व्यक्ति को रात से खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने के चलते सिविल अस्पताल इंदौरा लाया गया, जहां से एहतियातन उसे डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा रैफर कर दिया गया है। बता दें कि उक्त व्यक्ति पिछले कल ही किसी तरह अपने घर लौटा था, जिसकी सूचना 104 हैल्पलाइन नंबर पर दी गई थी और उसे क्वारंटाइन पर अमल करने के निर्देश दिए गए थे। रविवार को उसे खांसी, बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर पुन: हैल्पलाइन नंबर 104 पर सूचना दी गई, जिस पर एम्बुलैंस से उसे सिविल अस्पताल इंदौरा लाया गया, जहां से उसकी चिकित्सकीय जांच के बाद टांडा अस्पताल रैफर कर दिया गया।

क्या कहते हैं इंदौरा अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी

सिविल अस्पताल इंदौरा के चिकित्सा अधिकारी डॉ. आसिफ ने बताया कि लुधियाना में अभी तक कोरोना का केवल एक ही मामला सामने आया है, ऐसे में जरूरी नहीं कि यह व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित हो लेकिन फिर भी उसके द्वारा बताए गए स्वास्थ्य संबंधी लक्षणों व परिस्थितियों को देखते हुए उसे रैफर किया जा रहा है। अब उसकी खांसी, बुखार और सांस लेने की तकलीफ के लक्षणों को कोरोना से जोड़कर देखा जाता है या वह कोरोना संक्रमित है या नहीं है, इस बात की पुष्टि हेतु टांडा अस्पताल के विशेषज्ञों द्वारा जांच करने के उपरांत ही स्पष्ट हो पाएगा।

क्या बोले मुख्य चिकित्सा अधिकारी

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि उक्त मरीज की विदेश यात्रा की हिस्ट्री नहीं है और न ही यह पाया गया है कि वह किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया है। उसे सांस लेने की तकलीफ के चलते रैफर किया गया है। उसे आइसोलेशन पर रखा जाएगा या नहीं, इस बारे टांडा अस्पताल के विशेषज्ञ जांच के उपरांत निर्णय लेंगे।


Vijay

Related News