सीएम सुक्खू ने ओकओवर में बुलाए विधायक, 3 घंटे तक चलता रहा बैठक का दौर

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 11:14 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल में जारी सियासी हलचल के बीच कांग्रेस सरकार अपने कुनबे का एकजुट बनाए रखने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में रविवार को मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने सरकारी आवास ओकओवर में पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। ये बैठक करीब 2 से 3 घंटे तक चली, जिसमें ताजा राजनीतिक हलचल पर चर्चा करने के साथ ही आगामी रणनीति तैयार की गई। सूचना के अनुसार बैठक में सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ शिमला के रिज मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा के समक्ष किए जाने वाले विरोध प्रदर्शन पर भी मुख्य रूप से चर्चा हुई। साथ ही निर्णय लिया गया कि इस दौरान होने वाले कैंडल मार्च में सभी विधायक भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों के साथ राजनीतिक मसलों पर विस्तृत चर्चा करते उनका पक्ष भी जाना। 

हाईकमान के मत और आगामी रणनीति पर हुई चर्चा
बैठक में कहा गया कि भाजपा के षड्यंत्र को तभी विफल किया जा सकता है, जब सभी एकजुट रहेंगे। बैठक में हाईकमान का क्या मत है तथा किस तरह से आगामी रणनीति पर काम करना है, इस पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही विधायक किस-किस अधिकारी को अपने विधानसभा में चाहते हैं, उसके बारे में राय जानी गई। बैठक में सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया कि वे उनके साथ खड़े हैं और प्रदेश में केंद्र की भाजपा सरकार कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का जो प्रयास कर रही है, वह कभी पूरा नहीं होगा। 

अचानक बुलाई बैठक में शामिल नहीं हुए कुछ विधायक 
सूचना के अनुसार विधायक दल की बैठक अचानक बुलाई गई। दोपहर बाद ही विधायकों को इस बैठक के लिए मैसेज भेजा गया। रविवार को कुछ विधायक अपने-अपने कार्यक्रमों में भी व्यस्त थे, जिसके चलते वे इस बैठक में उपस्थित नहीं हो पाए। हालांकि इस बारे पहले ही अवगत भी करवा दिया गया था, वहीं मंत्री यादविंदर गोमा ने ओकओवर में मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि कोई भी गंभीर मसला नहीं है, यह रूटीन बैठक है। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि सभी 34 के 34 विधायक एकजुट हैं।

...तो क्या बदल जाएगा बागियों का ठिकाना
कांग्रेस के 6 बागी और 3 निर्दलीय विधायक उत्तराखंड के जिस होटल में ठहरे हैं, वहां उनकी बुकिंग सोमवार तक की है, ऐसे में माना जा रहा है कि सोमवार के बाद उन्हें किसी दूसरे स्थान पर भी ले जाया जा सकता है। पहले सभी को चंडीगढ़ के एक होटल में रखा गया था लेकिन वहां से एकाएक सभी उत्तराखंड ले जाया गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News