सीएम सुक्खू ने सोलन में किए 186 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 09:56 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को सोलन विधानसभा क्षेत्र में लोगों को लगभग 186 करोड़ रुपए लागत की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 7 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र सायरी, 1.19 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित लोक निर्माण विभाग के सायरी स्थित विश्राम गृह, 3.49 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित महोग-मतिमू बशील मार्ग का लोकार्पण किया। उन्होंने पुलिस थाना सायरी, 12.17 करोड़ रुपए के कृषि विभाग के उपनिदेशक कार्यालय भवन व आवासीय परिसर, 1.83 करोड़ रुपए के जायका के अंतर्गत कृषक प्रशिक्षण केन्द्र, 1.29 करोड़ रुपए लागत के राजस्व सदन सोलन, 1.10 करोड़ रुपए की स्ट्रीट वैंडर मार्कीट सपरून और 32 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित औषधि परीक्षण प्रयोगशाला बद्दी का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने 7.37 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले ममलीग से कोट तक मार्ग के स्तरोन्नयन, 6.02 करोड़ रुपए लागत के शारड़ाघाट से डवलोग तक मार्ग के स्तरोन्यन, 15.76 करोड रुपए लागत के वाकनाघाट से सुबाथू मार्ग तथा 7 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले डुमैहर से गम्बर पुल का शिलान्यास किया। उन्होंने 5.58 करोड़ रुपए लागत के पौघाट से पलाह मार्ग, 7.19 करोड़ रुपए के टिकरी टनांजी मार्ग, 29.30 करोड़ रुपए के सोलन से धरजा मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य की आधारशिला रखी। उन्होंने 9.60 करोड़ रुपए के चम्बाघाट से सलुमणा मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य, 5.11 करोड़ रुपए लागत के मालगा कून मार्ग समीप बलेनी खड्ड, 5.60 करोड़ रुपए की लागत के बनने वाले मालगा से सैंज मार्ग की आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने 5.25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले उपरला बडयोला से निचला बडयोला तक सम्पर्क मार्ग, 6.16 करोड़ रुपए लागत के लेहन कोटला से सुनु टिक्करी सेर चिराग सम्पर्क मार्ग, 5.56 करोड़ रुपए लागत के शमलेच-चिल्ला मार्ग के मटलिंग एवं टारिंग कार्य, 12.22 करोड़ रुपए की लागत से लोक निर्माण विभाग के सोलन स्थित तृतीय वृत्त के अधीक्षण अभियता कार्यालय भवन और 1.35 करोड़ रुपए की लागत के राजकीय प्राथमिक पाठशाला भवन सलोगड़ा के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धनीराम शांडिल ने सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि हमें हर क्षेत्र में समय के अनुसार बदलाव लाना होगा। सरकार व्यवस्था परिवर्तन की दिशा में कार्य करते हुए हर क्षेत्र में नवोन्मेषी प्रयास कर रही है। इस अवसर पर विधायक विनोद सुल्तानपुरी, नगर निगम सोलन की महापौर ऊषा शर्मा, जोगिन्द्रा सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, एपीएमसी के अध्यक्ष रोशन ठाकुर, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष शिव कुमार, ब्लॉक कांग्रेस समिति के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश संगठक अनुराग शर्मा, उपायुक्त मनमोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह और अन्य उपस्थित थे।

पुराने बस स्टैंड पर मुख्यमंत्री तो चम्बाघाट में विक्रमादित्य सिंह के लगे नारे
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भले ही एकता का संदेश दे रहे हों लेकिन उनके समर्थकों के बीच तल्खी साफ नजर आ रही थी। मुख्यमंत्री, लोक निर्माण मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री करीब 184 करोड़ रुपए की 24 योजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण के लिए कृषि विभाग के नवनिर्मित भवन में पहुंचे तो उस समय कांग्रेस के कुछ कार्यकर्त्ताओं ने लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। जब मुख्यमंत्री विक्रमादित्य सिंह एवं धनीराम शांडिल पुराने बस स्टैंड पर आयोजित जनसभा में पहुंचे तो कार्यकर्त्ताओं ने मुख्यमंत्री के समर्थन में नारेबाजी की।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News