CM जयराम बोले-मनाली के पास जल्द लगेगा Garbage Disposal Plant (Video)

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 11:14 AM (IST)

मंडी (नीरज): राज्य सरकार पर्यटन स्थलों को साफ-सुथरा और सुंदर बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है और इसी कड़ी में मनाली के पास जल्द ही एक गारबेज डिस्पोजल प्लांट लगाया जाएगा। यह जानकारी सी.एम. जयराम ठाकुर ने मंडी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में दी। उन्होंने बताया कि मनाली में हर वर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं और वहां पर इस कारण काफी कूड़ा फैलता जा रहा है। इस कूड़े का सही ढंग से डिस्पोजल हो सके, इस दिशा में राज्य सरकार ने प्रयास शुरू कर दिए हैं।

2 स्थानों से आई डिस्पोजल प्लांट लगाने की प्रपोजल

उन्होंने बताया कि मनाली के पास गारबेज डिस्पोजल प्लांट लगाया जाएगा और इसके लिए सरकार ने मनाली के पास कुछ स्थानों का चयन भी किया था लेकिन वहां पर लोगों ने आपत्ति जताई, जिसके बाद दूसरे स्थानों को ढूंढा जा रहा है। इस कार्य के लिए डी.सी. कुल्लू को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं 2 स्थानों से डिस्पोजल प्लांट लगाने की प्रपोजल आई है, जिस पर भी प्रशासन विचार करेगा। इस पर जल्द ही कार्यवाही करके डिस्पोजल प्लांट स्थापित कर दिए जाएंगे।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था कूड़े का वीडियो

बता दें कि हाल ही में मनाली में पर्यटन सीजन के बाद फैले कूड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इसके बाद राज्य सरकार ने इस दिशा में ठोस कार्यवाही करने की सोची और अब सरकार मनाली के पास डिस्पोजल प्लांट लगाने जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News