CM ने भटोग व कटौला में किए करोड़ों के उद्घाटन व शिलान्यास, द्रंग में ITI खोलने की घोषणा

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 10:51 PM (IST)

पधर (किरण): जिले के द्रंग विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने रविवार को भटोग में 200 करोड़ और कटौला में 28.11 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अगले सत्र से द्रंग विधानसभा क्षेत्र में आईटीआई खोली जाएगी तथा इस दौरान उन्होंने राजकीय माध्यमिक पाठशाला छकरयाल को उच्च पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के डिवीजन-1 को मंडी से द्रंग स्थानांतरित करने, क्षेत्र की 2 नई पंचायतों में पंचायत भवन के निर्माण के लिए प्रत्येक पंचायत को 10-10 लाख रुपए देने, संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए 3 लाख रुपए व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटौला में परीक्षा हाल के निर्माण के लिए 20 लाख रुपए देने की घोषणाएं कीं। 

एक बूटा बेटी के नाम योजना के अंतर्गत किया पौधारोपण 

मुख्यमंत्री ने भटोग में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्रंग में सब जज कोर्ट खोलने का मामला उठाएगी। कटौला में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश ने पिछले कुछ महीनों में 4 वरिष्ठ नेताओं को खोया है, जिसके कारण जुब्बल-कोटखाई, अर्की और फतेहपुर में विधानसभा और मंडी में लोकसभा उपचुनाव शीघ्र ही होंगे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को भी सुना तथा एक बूटा बेटी के नाम योजना के अंतर्गत पौधारोपण भी किया। उन्होंने बालिकाओं के माता-पिता को एक पौधा भी भेंट किया और जीका का पोस्टर भी जारी किया।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस मौके पर विधायक जवाहर ठाकुर, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष राजबली, मिल्क फैड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, जिला परिषद मंडी के अध्यक्ष पाल वर्मा, सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर व डीसी मंडी अरिंदम चौधरी सहित अन्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News