सोलन में पार्किंग के 10 की जगह वसूले जा रहे 40 रुपए

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 09:48 AM (IST)

सोलन : नगर परिषद सोलन की पार्किंग में लोगों से मनमानी फीस वसूली जा रही है। यहां पर पार्किंग के ठेकेदार नगर परिषद द्वारा निर्धारित की गई फीस से कई गुना ज्यादा फीस वसूल रहे हैं। यही नहीं, इसका विरोध करने पर लोगों से बदसलूकी भी की जाती है। नगर परिषद सब कुछ देखते हुए भी मौन साधे हुए है। सोलन शहर प्रदेश का सबसे तेजी से विकसित होता शहर है लेकिन यहां पर सुविधाएं उस हिसाब से नहीं बढ़ पाई हैं। शहर में पार्किंग की समस्या काफी गंभीर है और यहां लाखों वाहनों के लिए सैंकड़ों वाहनों के लिए पार्किंगें हैं।

पार्किंगें काफी कम होने के कारण लोगों को सड़क किनारे ही वाहनों को खड़ा करना पड़ता है और इससे उन्हें चालान भी भुगतना पड़ता है। नगर परिषद सोलन द्वारा विभिन्न स्थानों पर बनाई गई पार्किंग ठेके पर दी गई है। इनकी पार्किंग फीस भी वाहनों के हिसाब से नप ने निर्धारित की है लेकिन ठेकेदार अपनी मनमर्जी से फीस वसूल रहे हैं। जानकारी के अनुसार इन पार्किंगों में 1 घंटे तक कार खड़ी करने के लिए 10 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। इसके विपरीत वाहन चालकों से कम से कम 2 घंटे की फीस वसूल की जाती है और वह भी 20 रुपए प्रति घंटा के हिसाब से। इस तरह वाहन चालक को कुछ देर के लिए वाहन पार्किंग में पार्क करने के लिए 40 रुपए देने पड़ रहे हैं।

पार्किंग के ठेकेदारों की यह मनमानी लोगों की जेब पर भारी पड़ रही है। यदि वाहन मालिक इसका विरोध करते हैं तो ठेकेदार के कर्मचारी उनसे उलझ जाते हैं। ऐसे में लोग पैसे देकर ही अपना पीछा छुड़ाते हैं। नगर परिषद ने इन ठेकेदारों को फीस की लिस्ट गेट के सामने लगाने के निर्देश दिए हैं लेकिन पार्किंग में यह रेट लिस्ट पीछे की ओर लगा दी गई है। ठेकेदारों द्वारा की जा रही मनमानी पर अभी तक नगर परिषद भी मौन है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News