पार्किंग भवन के पिल्लरों का सरिया चोरी, भवन का कार्य लटका

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 10:05 PM (IST)

बिलासपुर (राम सिंह): गुरुद्वारा मार्केट के साथ लगभग 5 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले 4 मंजिले वाहन पार्किंग भवन का निर्माण कार्य अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया है। पुष्ट सूचना के अनुसार ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इसकी प्रथम मंजिल पर दूसरी मंजिल के निर्माण के लिए निर्मित होने वाले पिल्लरों के खड़े किए गए सरिये को कोई काट कर चुरा ले गए हैं। बता दें कि इसका निर्माण कार्य पिछले 5-6 वर्षों से धनाभाव के कारण बंद पड़ा था, जिस पर अब तक कोई अढ़ाई करोड़ रुपए व्यय हो चुके हैं।

विभागीय पुष्ट सूचनाओं के अनुसार कांग्रेस पार्टी की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने राज्य पर्यटन विभाग के माध्यम से इस भवन का निर्माण कार्य दोबारा आरंभ करने के लिए 3 करोड़ रुपए की राशि लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध कराई है, जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एक ठेकेदार को निर्माण कार्य आबंटित कर दिया है। ठेकेदार ने निर्माण स्थल पर सरिया और अन्य सामग्री एकत्रित करके मजदूरों आदि की भी व्यवस्था कर दी है।

जब ठेकेदार ने इसकी प्रथम मंजिल का कार्य आरंभ करना शुरू किया तो पाया कि इसके पिल्लरों के लिए रखे गए 20 एमएम और 25 एमएम के मोटे सरिये को कोई चुरा ले गया है। जिसकी ठेकेदार ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है किन्तु अभी तक पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पाई है। निर्माण स्थल पर कार्यरत ठेकेदार के एक कर्मचारी ने बताया कि चोरी से बचाने के लिए इस निर्माणाधीन भवन के चारों ओर सीजीआई शीटों की सुरक्षा दीवार निर्मित करनी पड़ी है जबकि अब यहाँ नियमित रूप से चौकीदार तैनात किया गया है ताकि इसमें रखी गई निर्माण सामग्री सरिया व सीमैंट आदि को चोरी होने से बचाया जा सके। वहीं पुलिस उप-अधीक्षक शिव चौधरी ने कहा कि इस बारे में पुलिस को सूचना मिली है जिसकी जांच के लिए शिकायतकर्त्ता ठेकेदार को बुलाया गया है ताकि जांच को आगे बढ़ाया जाए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News