उत्तराखंड में 10 हिमाचलियों के फंसे होने की आशंका : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 08:46 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि उत्तराखंड के चमोली जल प्रलय के कारण 10 हिमाचली लोगों के फंसे होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि पहले वहां पर प्रदेश के 8 लोगों के फंसे होने की संभावना थी, लेकिन अब यह संख्या बढ़कर 10 के आसपास हो गई है। मुख्यमंत्री यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आवश्यकता पडऩे पर उत्तराखंड में अपनी टीम को भेजने पर विचार करेगी। उन्होंने कहा कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि प्रदेश के लोग किस अवस्था में हंै, ऐसे में इन लोगों को तलाशने के लिए अभियान जारी है।

अधिकारियों को संपर्क में रहने के निर्देश

उन्होंने कहा कि इस मामले की सरकारी स्तर पर समीक्षा की गई है तथा अधिकारियों को संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा फंसे लोगों के परिजनों को सरकार की तरफ से हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वह पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बातचीत कर चुके हैं तथा संकट की इस घड़ी में हिमाचल प्रदेश अपने पड़ोसी राज्य के साथ खड़ा है।

दिल्ली जाएंगे सीएम, हिमाचल के मसलों पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के अनुसार यहां पर उनके केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने का कार्यक्रम भी है। इस दौरान वह बल्क ड्रग फार्मा पार्क और प्रदेश में एफसीए से जुड़े मसलों पर चर्चा कर सकते हैं। एफसीए क्लीयरैंस न मिलने के कारण इस समय प्रदेश के करीब 600 प्रोजैक्टों पर काम शुरू नहीं हो पाया है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री के दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से मंत्रणा के बाद तिरुपति जाने का कार्यक्रम भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News