विस चुनावों को लेकर युकां बना रही ‘यह’ प्लान, जानने के लिए पढ़ें खबर

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2017 - 05:19 PM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): हिमाचल में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस भी रणनीति बनाने में जुट गई है। चुनावों को लेकर शिमला राजीव भवन में अहम बैठक आयोजित की गई, जिसमें विधानसभा चुनावों को लेकर संगठन की रणनीति बनाई जा रही है। बैठक में प्रदेश सरकार के 5 सालों के विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच कैसे प्रचार करना है, उसे लेकर विचार-विमर्श और कैसे विपक्ष के दुष्प्रचार का जवाब देना है, उसे लेकर भी युवा कांग्रेस रणनीति बना रही है। बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि चुनाव में कैसे सोशल मीडिया का अधिक से अधिक इस्तेमाल हो। 

दमदार प्रत्याशियों की सूची होगी तैयार
प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह की अध्यक्षता में हो रही बैठक में उन युवाओं के नाम पर भी चर्चा हो सकती है जो विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में इस संबंध में चर्चा होगी और ऐसे नामों की सूची तैयार की जा सकती है जो दमदार प्रत्याशी हो सकते हैं और जीतने की क्षमता रखते हैं। बैठक में ऐसे उम्मीदवारों की परफॉर्मेंस भी देखी जाएगी कि जमीनी स्तर पर कौन कितना सशक्त है, उनके नाम की सिफारिश युवा कांग्रेस की बैठक में होगी। इसके बाद तैयार सूची को आगे भारतीय युवा कांग्रेस, पी.सी.सी. और सी.एम. वीरभद्र सिंह को भेजा जाएगा। बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार होने वाले कांग्रेस के विजन डाक्यूमैंट के लिए युवाओं के मुद्दों को शामिल करने पर भी विचार हो सकता है। बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए बूथ स्तर पर कार्य करने के लिए भी रणनीति बनेगी और एक टीम के रूप में कार्य करने के लिए आज बैठक से निर्देश जारी हो सकते हैं।

क्या कहते हैं युकां अध्यक्ष
युकां अध्यक ने कहा कि संगठन टिकट के लिए कोई कोटा नहीं मांगेगा। युवा कांग्रेस केवल उन्हीं नामों की सिफारिश करेगी, जो जीतने की क्षमता रखते होंगे। उनका कहना था कि संगठन में ऐसे कुछ युवा हैं और आज बैठक में इस पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि वे युवा कांग्रेस के प्रभारी के माध्यम से भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे जाएंगे और इसकी प्रतियां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू और सी.एम. को भेजी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News