मौसम विभाग का Yellow Alert जारी, हिमाचल में आने वाले 48 घंटें पड़ सकते हैं भारी

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 07:09 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल प्रदेश में मानसून जाते-जाते फिर एक बार हुआ सक्रिय हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मौसम अभी 1 अक्तूबर तक सताएगा। मौसम विभाग की जानकारी के अनुुुसार मध्य पर्वतीय क्षेत्र तथा मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर जारी की गई चेतावनी के चलते शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई।
PunjabKesari, Rain Image

मौसम विभाग ने 2 दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। शनिवार को भी प्रदेश के मध्यवर्ती और निचले इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। आगामी 48 घंटों के लिए यैलो अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को कंगड़ा में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश के चलते तापमान में भी कमी दर्ज की गई है, जिससे लोगो को ठंड का एहसास हो रहा है।
PunjabKesari, Rain Image

प्रदेश के निचले इलाकों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि अगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के निचले इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। शुक्रवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई और शनिवार को भी मौसम खराब बना रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बार मानूसन अक्तूबर के दूसरे सप्ताह में विदा होगा। उन्होंने कहा कि पिछले साल के मुकाबले इस बार 14 फीसदी बारिश प्रदेश में कम दर्ज की गई है तथा हिमाचल प्रदेश से मानसून 27 तथा 28 सितम्बर तक अलविदा हो जाता था लेकिन इस बार इस बार देरी से विदा लेगा। वहीं इस बार सबसे ज्यादा बारिश बिलासपुर और सबसे कम बारिश लाहौल-स्पीति में दर्ज की गई है।
PunjabKesari, Manmohan Singh Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News