कांगड़ा में दिल दहला देने वाली वारदात, बेरहम पति ने काट डाली पत्नी(Video)

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 10:27 PM (IST)

जवाली: हिमाचल प्रदेश में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी का बड़ी बेरहमी से कत्ल कर दिया। मामला कांगड़ा जिले के हरनोटा पंचायत का है, जहां महिला की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान हरनोटा पतन निवासी स्नेहलता (45) के रूप में हुई है जोकि आंगनबाड़ी में हेल्पर के पद पर तैनात थी। जानकारी के अनुसार हत्या करने के बाद खुद को मामले से बचाने के लिए उक्त व्यक्ति ने हत्या का आरोप अपने ही भाई पर लगा दिया लेकिन पुलिस जांच और पूछताछ के बाद व्यक्ति ने गुनाह कबूल कर लिया है।

PunjabKesari 

जानकारी के मुताबिक स्नेहलता छुट्टी के दिनों में लोगों के घरों में काम करके परिवार का पालन-पोषण करती थी जबकि पति रणजीत (48) मजदूरी करता है और नशे का आदी है। इनकी 2 बेटियां व एक बेटा है और एक बेटी की 9 नवम्बर को ही शादी हुई थी। पैसों को लेकर रणजीत अक्सर पत्नी व बच्चों से मारपीट करता था। बुधवार को उनका बेटा सेना भर्ती के लिए गया था जबकि छोटी बेटी किसी काम के चलते चलबाड़ा में अपने मौसी के यहां रुक गई थी।

शाम को रणजीत व उसके भाई मलकीयत ने गांव में शराब पी और उसके बाद वे दोनों घर पहुंचे। देर रात जब स्नेहलता सो रही थी तो पति रणजीत ने उसके सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया, जिससे स्नेहलता की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद रणजीत देर रात करीब 2 बजे पंचायत प्रधान के पास पहुंचा और कहा कि उसकी पत्नी को उसके भाई ने मार दिया है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रणजीत व मलकीयत सिंह को हिरासत में ले लिया। मौके से खून से सनी कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है।

वीरवार सुबह जांच व पूछताछ के बाद रणजीत सिंह ने कबूल किया कि नशे की हालत में उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है। पुलिस ने रणजीत के कपड़ों से स्नेहलता के खून के धब्बे भी मिले हैं। मृतका की छोटी बेटी ने भी आरोप लगाया है कि उनका पिता अक्सर ही मां के साथ लड़ाई-झगड़ा व मारपीट करता था। शादी से एक दिन पहले भी उसके पिता ने मां पर दराट के साथ वार किया था।

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि हरनोटा में एक महिला की हत्या की सूचना मिली थी। घटना स्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल की। हत्या के मामले में महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस द्वारा की पूछताछ में रणजीत ने माना कि रात को वह नशे की हालत में था तथा उसने पत्नी की हत्या कर दी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News