Weather : हिमाचल के दर्रों में हिमपात, अटल टनल पर्यटकों के लिए बंद

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 10:13 PM (IST)

शिमला/पतलीकूहल (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में रविवार को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी तो कई क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहा। कुल्लू जिला में शिंकुला व रोहतांग सहित कुंजुम व बारालाचा दर्रे में रविवार को हिमपात हुआ, जिसके चलते अटल टनल रोहतांग सैलानियों के लिए बंद कर दी है। हालांकि सुबह के समय पर्यटक फोरव्हील वाहनों में अटल टनल पहुंचे लेकिन अधिक हिमपात होता देख पर्यटकों को सोलंगनाला में ही रोक दिया। वहीं अंजनी महादेव व फातरू में बर्फ के नाममात्र फाहे गिरे लेकिन अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर सहित सिस्सू, कोकसर, ग्रांफू, रोहतांग, राहनीनाला, मढ़ी, ब्यास नाला व गुलाबा में हिमपात हुआ। शाम 3 बजे के बाद अटल टनल के दोनों छोर पर भारी हिमपात होता देख पुलिस ने टनल सैलानियों के लिए बंद कर दी। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने पर्यटकों से आग्रह किया कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों का रुख न करें। पर्यटन स्थलों में हिमपात का क्रम जारी है।

10 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट 
प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते किसानों-बागवानों को राहत मिली है। पिछले काफी समय से प्रदेश में ड्राई स्पैल चल रहा था। ऐसे में ड्राई स्पैल से लोगों को काफी हद तक राहत मिली है। रविवार को राजधानी समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहा। प्रदेश में कल भी बारिश-ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश में 23 मार्च तक मौसम के खराब रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने 10 जिलों के लिए बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है, जिससे ठंड और ज्यादा बढ़ जाएगी। 

बागवानों की परेशानी बढ़ी
वहीं ओलावृष्टि का अलर्ट जारी होने से बागवानों की परेशानी बढ़ गई है। बारिश आने वाली फसलों के लिए भले ही फायदेमंद साबित होगी लेकिन ओलावृष्टि तैयार फसल का नुक्सान कर रही है। अभी 2 दिन तक ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है, जो मटर, फूलगोभी, बीन, शिमला मिर्च, टमाटर, हरी मिर्च को नुक्सान पहुंचाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News