सराज की सीमाएं पार नहीं कर पा रहा CM जयराम का विकास : विक्रमादित्य सिंह

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 09:55 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): सोमवार को तत्तापानी पहुंचे शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने हिमचाल प्रदेश सरकार को जनविरोधी नीतियों पर घेरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का विकास सराज की सीमाएं पार नहीं कर पा रहा है। उन्होंने सरकार पर विकास कार्यों में भेदभाव करने का आरोप लगाया। निहरी दौरे पर जाते हुए वह कुछ समय के लिए तत्तापनी में रुके थे।

उन्होंने कहा कि मैं ही नहीं बल्कि पूरे इलाके की जनता कह रही है कि विकास सराज से बाहर नहीं निकल पा रहा है। विभिन्न योजनाओं के लिए आने वाला पैसा सराज की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है। चाहे वह पर्यटन के लिए एशियन डिवैल्पमैंट बैंक का पैसा हो, सिंचाई परियोजनाओं के लिए ब्रिक्स द्वारा भेजा जाने वाला पैसा हो या फिर रोहड़ू घाटी के विकास के लिए आने वाला पैसा हो वह सारा सराज में या फिर सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र में लगाया जा रहा है।

उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए हिमाचल सरकार 14 सरकारी होटलों को बेच रही थी ताकि सराज में महिंद्रा कंपनी द्वारा पांच सितारा होटल खोला जा सके। जब हमारे द्वारा विधानसभा में यह मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया तो होटलों की निलामी रोकी गई। उन्होंने सीएम द्वारा की जा रही नाटी और तत्तापानी में बनाई गई खिचड़ी पर तंज कसते हुए कहा कि नाटी और परंपराओं का स्वागत किया जाना चाहिए लेकिन सरकार यह न सोचे कि वह खिचड़ी के दम पर चुनाव जीत सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश पर लगातार कर्ज का भार बढ़ रहा है। बीते कल ही 300 करोड़ का कर्ज लिया गया है लेकिन विकास कहीं नहीं हो रहा है। विकास पर ध्यान दिया जाना चाहिए। करसोग के विकास कार्यों के मामले में की जा रही अनदेखी पर भी उन्होंने सरकार को घेरा और कहा कि तत्तापानी से लेकर चिंडी तक कहीं भी देख लें कोई विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। जितने विकास कार्य हो रहे हैं वह हमारी सरकार के दौरान शुरू किए गए थे, सरकार उन पर कार्य आगे नहीं बढ़ा रही है। हमने कभी भी किसी इलाके के विकास में भेदभाव नहीं किया। मंडी में और 8 हलके हैं लेकिन उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। सारे के सारे ठेकेदार सराज में बैठे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि तत्तापानी पर्यटन, वाटर स्पोर्ट के लिए कोई ठोस नीति सरकार द्वारा नहीं बनाई जा रही है। केवल खोखली घोषणाएं की जा रही हैं। इस मौके पर हेतराम शर्मा, भगत राम ब्यास, संजय शर्मा, मनोहर लाल, दिनेश कुमार, भीमसिंह ठाकुर, भीमचंद वर्मा, विरेंद्र कपिल, प्रेम वर्मा, धर्मपाल कपिल, कैलाश, हिरमानी भारद्वाज, जगतार कपिल, कैपटन एमसी शर्मा सहित शिमला ग्रमीण के मंडलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, भीम सिंह, उपप्रधान बिंदला, कुंदन लाल सहित अन्य गण्यमान्य उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News