ऐतिहासिक पड्डल मैदान में देखा गया अनूठा क्रिकेट, बुजुर्गो ने लगाए चौके-छक्के (PICS)

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 06:13 PM (IST)

मंडी (नीरज): लंबे समय के बाद मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में एक अनूठे क्रिकेट मैच को देखा गया। अनूठा इसलिए क्योंकि इसमें खेलने वाले खिलाड़ी कोई युवा नहीं बल्कि 60 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्ग थे। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और वेटरन क्रिकेटर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में वेटरन क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। गुडविल क्रिकेट मैच के नाम से आयोजित यह मैच मंडी और चंबा की टीमों के बीच खेला गया। मैच में सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी के रूप में 85 वर्षीय श्रीचंद नायक चंबा टीम की तरफ से खेलने के लिए मैदान में उतरे थे। श्रीचंद नायक भारत की जूनियर टीम के सिलेक्टर भी रह चुके हैं। 
PunjabKesari

टॉस जीतकर चंबा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 119 बनाए। इसमें सुशील ने 36 और विजय सेन ने 21 रनों का योगदान दिया। मंडी की तरफ से चेतन ने 2 विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी मंडी की टीम ने 123 रन बनाकर चार विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। इसमें चेतन ने 51 और पियूष कपूर ने 20 रनों का योगदान दिया। चंबा के अनिल ने 2 और सुशील, रंजीत व विरेंद्र ने 1-1 विकेट झटके। मंडी टीम के चेतन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वहीं दोनों टीमों के दो-दो खिलाड़ियों को बेस्ट बैट्समैन और बेस्ट बॉलर का इनाम भी दिया गया। 85 वर्षीय श्रीचंद नायक को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। नायक ने बताया कि उनकी वेटरन टीम हिमाचल के 9 जिलों में जाकर खेल चुकी है और तीन जिलों में जल्द ही जाकर मैच खेले जाएंगे।
PunjabKesari

उन्होंने युवाओं से क्रिकेट में नई पहल को अपनाने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि इतनी उम्र में भी वह समय-समय पर क्रिकेट के प्रति नए-नए इनिशिएटिव लेते रहते हैं और ऐसा ही कुछ आज की युवा पीढ़ी को भी करना चाहिए। वहीं मैच में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे मंडी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय राणा ने विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस मैच के माध्यम से युवाओं को यह संदेश देने का प्रयास किया गया है कि खेलें इंसान को जिंदगी भर तंदरूस्त रख सकती हैं और नशा जिंदगी का नाश कर देता है। वहीं इस मैच के दौरान चंबा और मंडी जिला के कई पूर्व खिलाड़ियों, अधिकारियों और कर्मचारियों का भी मिलन हुआ और पुरानी यादों को ताजा किया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News