शराब की 4500 बोतलों में नकली निकले हॉलोग्राम और लेबल

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 07:35 PM (IST)

ऊना (विशाल): बहडाला में पकड़ी 45 पेटी शराब के बाद अब मैहतपुर के गोदाम में पकड़ी 375 पेटी देसी शराब भी नकली मार्का और नकली हॉलोग्राम लगी हुई निकली हैं। इसका खुलासा शराब कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर ने किया है। सेल्स मैनेजर ने दावा किया है कि उनकी कंपनी के नकली हॉलोग्राम और लेबल लगाकर शराब बेची जा रही है। पुलिस ने शराब कंपनी से 375 पेटियों की भी जांच करवाई और शराब कंपनी के एरिया सेल्ज मैनेजर ने इन शराब को भी नकली बताया है और पुलिस को इस बारे शिकायत पत्र भी सौंपा है। पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही कि नकली लेबल और नकली हॉलोग्राम लगी भारी मात्रा में यह शराब आखिरकार कहां से आई है और कौन इस धंधे में संलिप्त है। मंडी में जहरीली शराब से कुछ लोगों की मौत मामले को अभी डेढ़ साल का समय बीता है, लेकिन इतने बड़े हादसे के बाद ऊना में नकली लेबल और हॉलोग्राम लगी शराब का मामला सामने आया है जिसको एस.एच.ओ. सदर मनोज वालिया की अगुवाई में टीम जांच कर रही है।

27 मई को बहडाला में पकड़ी थी 45 पेटियां
गौरतलब है कि 27 मई रात को ऊना पुलिस की टीम ने बहडाला में लिंक रोड पर एक गाड़ी से 45 पेटियां देसी शराब के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। जब पुलिस ने शराब की बोतलों पर लगे लेबल वाली कंपनी से संपर्क किया तो शराब कंपनी ने बोतलों पर लगे लेबल और हॉलोग्राम को नकली करार देते हुए पुलिस को शिकायत सौंप दी थी जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में एक्साइज एक्ट के साथ-साथ अन्य धाराओं को भी जोड़ दिया था। रविवार को पुलिस द्वारा रिमांड में चल रहे आरोपियों की निशानदेही पर ही औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर में एक बंद पड़ी फैक्टरी के अंदर से 375 पेटी देसी शराब बरामद की थी। पुलिस द्वारा बरामद की गई इन 375 पेटी शराब की बोतलों पर भी उसी कंपनी के लेबल और हॉलोग्राम लगे हुए थे जिस पर पुलिस को यह शराब भी नकली होने का शक हुआ तो सोमवार को दोबारा कंपनी प्रतिनिधि को इसकी जांच के लिए बुलाया गया। इसके बाद खुलासा हुआ कि इन 375 पेटियों से बरामद सभी 4500 शराब की बोतलों पर भी लगे लेबल और हॉलोग्राम नकली ही हैं।

शराब कंपनी एरिया सेल्ज मैनेजर राकेश कुमार का कहना है कि बहडाला और मैहतपुर में पकड़ी गई सभी 420 शराब की पेटियों में रखी गई बोतलों पर हमारी कंपनी के लेबल और हॉलोग्राम नकली हैं। इस फर्जीवाड़े की शराब मार्कीट में आने के कारण पिछले कुछ समय से कंपनी की बिक्री में भारी गिरावट आई थी। ए.एस.पी. ऊना संजीव भाटिया का कहना है कि पुलिस इस संबंध में जांच को अमल में ला रही है और कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News