परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर के सख्त तेवर, एचआरटीसी कर्मियाें ने स्थगित की हड़ताल

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 11:08 PM (IST)

हमीरपुर/शिमला (राजीव/राजेश): एचआरटीसी के आरएम के तबादले का निर्णय बस ड्राइवर और कंडक्टर नहीं लेंगे। प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह बात परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शनिवार को हमीरपुर जिला मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी में अनुशासनहीनता करने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी। आरएम शिमला लोकल देवासेन नेगी के स्थानांतरण पर उन्होंने कहा कि एक जगह पर 15 साल तक नौकरी करने वाले व्यक्ति ने जिस तरह की परिस्थितियां पैदा कीं, वह निंदनीय है। ज्यादा अनुभव के कारण आरएम देवासेन नेगी को नए यूनिट नेरवा डिपो भेजा गया है। शिमला में जिस व्यक्ति को लगाया है, वह कैंसर से पीड़ित है। परिवहन मंत्री ने कहा कि नेरवा में नए डिवीजन ने काम शुरू किया है, इसलिए वहां की जरूरत के अनुसार स्थानांतरण हुआ है।

मंत्री के आश्वासन के बाद स्थगित की हड़ताल

उधर, शिमला में  एचआरटीसी-प्राइवेट बस ऑप्रेटरों के बीच टाइमिंग को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद आरएम के हुए तबादले पर निगम चालक-परिचालकों की हड़ताल दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रही लेकिन देर शाम को मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई, ऐसे में एचआरटीसी की बसें अपने रूटों पर चलेंगी। परिवहन मंत्री ने 26 जुलाई को निगम अधिकारियों व आंदोलनरत कर्मचारियों को ऊना में वार्ता के लिए बुलाया है। 

प्रदेश के सभी डिपुओं में नहीं चलीं बसें, जनता को भुगतना पड़ा खमियाजा

राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी 28 डिपुओं में निगम चालक-परिचालकों ने निगम प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान बस चालक-परिचालकों ने बसें नहीं चलाईं। दूसरी ओर एचआरटीसी, प्राइवेट बस ऑप्रेटर्ज और आरटीओ के बीच की लड़ाई से पैदा हुए इस विवाद का शनिवार को प्रदेश की जनता को भारी खमियाजा भुगतना पड़ा। वहीं एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रधान मान सिंह व हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि आंदोलन की अगली रूपरेखा मंत्री की वार्ता पर निर्भर रहेगी।

ट्रैफि क रोकने पर 10 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर

एचआरटीसी कर्मचारियों द्वारा ओल्ड बस स्टैंड शिमला में ट्रैफि क रोकने के लिए एफआईआर दर्ज हुई है। शुक्रवार देर शाम को ओल्ड बस स्टैंड पर कर्मचारियों ने कुछ देर के लिए चक्का जाम कर दिया था। पुलिस ने फिलहाल ड्राइवर्ज यूनियन के प्रधान मान सिंह ठाकुर और अन्य 10 कर्मचारियों के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News