राहत: मंडी शहर को जाम से मिलेगी निजात, मंडी फोरलेन बाईपास पर यातायात शुरू

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 04:12 PM (IST)

मंडी (रजनीश): सामरिक एवं पर्यटन दृष्टि से महत्वपूर्ण किरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना मंडी बाईपास पर यातायात सुचारू हो जाने पर कुल्लू, मनाली एवं लेह का सफर सुगम होगा और मंडी शहर को ट्रैफिक से निजात मिलेगी। किरतपुर-मनाली फोरलेन सड़क परियोजना के तहत मंडी बाईपास फोरलेन यातायात ट्रायल के लिए खोल दिया गया। इस अवसर पर डीसी मंडी अपूर्व देवगन सहित एनएचएआई से जुड़े अधिकारी उपस्थित रहे। बाईपास से करीब 8 किलोमीटर लंबे मंडी बाईपास का कार्य पूर्ण होने के उपरांत सोमवार को इस पर यातायात से संबंधित ट्रायल शुरू कर दिया गया।

इस मौके पर डीसी मंडी ने कहा कि इस सड़क मार्ग के पूरी तरह से खुल जाने पर भारी वाहनों की शहर से आवाजाही कम हो जाएगी, जिससे आए दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी मंडी शहर के लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से भी यह सड़क मार्ग महत्वपूर्ण है। एनएचएआई की ओर से अवगत करवाया गया कि मंडी बाईपास लगभग 725 करोड़ रुपए की कुल लागत से निर्मित किया गया है।

इस बाईपास मार्ग पर 3 बड़े तथा 7 छोटे पुल एवं 4 टनल हैं, जिन्हें ट्रायल रन के लिए खोला गया है। नेरचौक से पंडोह तक सड़क का कार्य पूर्ण होने पर इस परियोजना का उद्घाटन प्रस्तावित है। इस अवसर पर एनएचएआई के परियोजना निदेशक वरूण चारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News