रामपुर के खनेरी अस्पताल से इस संस्था ने शुरू की एम्बुलैंस सेवा, एसडीएम ने दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 12:31 PM (IST)

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी): रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी रामपुर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी जरूरतमंदों को रक्त मुहैया करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। देश के विभिन्न राज्यों में सैंकड़ों रक्तदाता इस समिति के सदस्य हैं। जैसे ही रक्त की जरूरत की सूचना इन सदस्यों तक पहुंचती है तो वे तुरंत रक्त मुहैया करवाते हैं। रक्तदान सेवा परिवार समिति ने अब रक्त मुहैया करवाने के साथ-साथ एंबुलैंस सेवा को भी बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी रामपुर के सदस्यों द्वारा शहरवासियों के सहयोग से एक एम्बुलैंस खरीदी गई है।

रामपुर के खनेरी स्थित महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर में बार-बार आ रही एम्बुलैंस की समस्या को देखते हुए सोसायटी ने एम्बुलैंस लेने की योजना बनाई थी। शनिवार को पूजा-अर्चना के बाद एसडीएम रामपुर निशांत तोमर ने हरी झंडी दिखा कर एम्बुलैंस को रवाना किया। एम्बुलैंस सेवा के लिए सोसायटी ने हैल्पलाइन नंबर जल्द जारी करने की बात कही है। इस मौके सोसायटी के सभी पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी के महासचिव अतुल कश्यप ने बताया कि रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी एक ऐसी संस्था है जो जरूरतमंदों को हमेशा रक्त उपलब्ध करवा रही है। इसके साथ-साथ यह संस्था दूसरे सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी है। एंबुलैंस सेवा रामपुर के खनेरी स्थित महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर में उपलब्ध करवाई है। उन्होंने एम्बुलैंस सेवा के लिए आर्थिक सहयोग करने पर रामपुर के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा इस एंबुलैंस सेवा का खासकर गरीब व्यक्ति लाभ ले सकते हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News