किन्नौर में भूस्खलन की घटना काे लेकर PM ने CM से की बात, हरसंभव मदद का दिया भराेसा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 04:38 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): किन्नौर के निगुलसरी में नैशनल हाईवे-05 पर हुए भूस्खलन के चलते सवारियों से भरी एक बस व कुछ कारों के दबने की घटना पर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट के माध्यम से भूस्खलन प्रभाविताें के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए हरसंभव मदद करने की बात कही है।
PunjabKesari, PMO Tweet Image

पीएम ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को किन्नौर में भूस्खलन के मद्देनजर जारी बचाव अभियान में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।
PunjabKesari, Amit Shah Tweet Image

जेपी नड्डा ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन बेहद परेशान करने वाला है क्योंकि कई लोगों के फंसे होने की खबर है। बचाव के लिए ITBP की टीमों को लगाया गया है। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव मदद करें। मैं लाेगाें की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।
PunjabKesari, JP Nadda Tweet Image
किन्नौर में हुए लैंड स्लाइड की घटना के बाद रैस्क्यू ऑप्रेशन के लिए एनडीआरएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और पुलिस की टीमें मौके पर राहत कार्य में जुटी हुई हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि घटनास्थल पर एक बस, दो टिप्पर और गाड़ी दबे होने की सूचना मिली है और 50 से 60 के लगभग लोग दबे होने की आशंका है। रैस्क्यू के लिए सेना के दो हेलीकॉप्टर के अतिरिक्त हरियाणा और उत्तराखंड से भी हेलीकॉप्टर मंगवाए गए हैं ताकि रैस्क्यू में तेजी आए लेकिन अभी घटनास्थल पर पत्थर गिर रहे हैं, जिससे रैस्क्यू ऑप्रेशन में दिक्कत आ रही है। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने भी फाेन कर हरसंभव मदद करने की बात कही है।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image
उधर, किन्नौर प्रशासन की और जारी सूचना के अनुसार नैशनल हाईवे-05 पर हुई भूस्खलन की घटना में 9 लोग घायल हुए हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं आईटीबीपी, पुलिस, होमगार्ड, क्यूआरटी, एनडीआरएफ व स्थानीय लोगों की मदद से सर्च अभियान भी चलाया हुआ है।
PunjabKesari, Kinnaur Administration List Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News