बीएड और टैट पास शास्त्री व भाषा शिक्षकों को टीजीटी पदनाम देने के निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 06:35 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): स्कूलों में कार्यरत बीएड और टैट पास शास्त्री व भाषा शिक्षकों को टीजीटी पदनाम देने के निर्देश प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने जिलों को जारी किए हैं। हालांकि बीते वर्ष 20 अगस्त को इस संबंध में प्रदेश सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिए गए थे लेकिन अभी भी 6 जिलों ने इन आदेशों पर अमल नहीं किया है, ऐसे में प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने उक्त जिलों को इन आदेशों पर उचित कार्रवाई अमल में लाने को कहा है। 

पुराने पे स्केल पर शिक्षकों को दिया पदनाम दिया
बताया जा रहा है कि राज्य के मंडी, कुल्लू, सिरमौर, किन्नौर, बिलासपुर और कांगड़ा जिला शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय (प्रारंभिक) की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कांगड़ा जिला उपनिदेशक कार्यालय (प्रारंभिक) की ओर से बुधवार को यह निर्देश जारी किए गए। इसके तहत बीएड और टैट पास शास्त्री शिक्षकों को टीजीटी संस्कृत व भाषा शिक्षकों को टीजीटी हिंदी पदनाम दिया गया है। पुराने पे स्केल पर ही शिक्षकों को यह पदनाम दिया गया है जिसका शिक्षक विरोध कर रहे हैं। शिक्षक टीजीटी का स्केल देने की मांग सरकार से कर रहे हैं। 

शिमला जिले में वीरवार को हो सकते हैं निर्देश 
जिला शिमला में बीएड और टैट पास शास्त्री व भाषा शिक्षकों को टीजीटी पदनाम देने के निर्देश आज यानी वीरवार को हो सकते हैं, ऐसे में अब राज्य के 5 जिले शेष रहते हैं, जिन्होंने अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की है। इनमें चम्बा, लाहौल-स्पीति, सोलन, ऊना व हमीरपुर जिला शेष रहते हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News