आवारा कुत्तों के खौफ से डंडा लेकर पहरा दे रहे लोग

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 12:59 PM (IST)

मंडी(नितेश सैनी) : शहर में आवारा कुत्तों का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। शहर में कई स्थानों पर अक्सर आवारा कुत्तों के झुंडों को बैठे देखा जा सकता है। आलम यह है कि आवारा कुत्तों से परेशान होकर लोग सुबह व देर रात को घरों से निकलने से भी कतराने लगे हैं। नगर परिषद सुंदरनगर के तहत आने वाले सभी 13 वार्डों सहित साथ लगते निकटवर्ती गांवों में कुत्तों का है। जहां स्थानीय लोग व प्रवासी बच्चों को घरों से अकेले बाहर नहीं भेज रहे हैं और गांव के लोग कुत्तों से बचाव के लिए डंडे लेकर पहरा दे रहे हैं।

ताजा घटनाक्रम में नगर परिषद सुंदरनगर के वार्ड नंबर-10 के रोपा गांव में एक पागल कुत्ते ने तीन लोगों को काट खाया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सहायता से उसे सिविल अस्पताल सुंदरनगर ले गए। जहां उसका इलाज चल रहा है। बता दें कि तीन लोगों को काटने के बाद कुत्ते ने और लोगों को झपटने की कोशिश की तो लोगों ने कुत्ते को डंडे से मार कर मौके पर ही मौत की नींद सुला दिया। स्थानीय निवासी विनोद स्वरूप शर्मा ने कहा कि यह पागल कुत्ता कई अन्य कुत्तों व जानवरों को भी काटने की फिराक में था, लेकिन लोगों ने उससे पहले ही कुत्ते को पीट-पीट कर मौत की नींद सुला दिया।

उन्होंने आशंका जताई है कि आने वाले समय में जिन कुत्तों को इस पागल कुत्ते ने काटा है वे भी पागल होकर लोगों के लिए परेशानी का सबब बनेंगे। उन्होंने कहा कि यहांं पर प्रवासी लोगों सहित अन्य लोग रहते है और आवारा पशु व जानवर क्षेत्र में घूमते रहते है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पिछले लंबे समय से कुत्तों की दहशत है और कई बार एसडीएम सुंदरनगर व नगर परिषद को पत्र लिख इन्हें हटाने की मांग भी की गई है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन गहरी नींद सोया हुआ है और कार्रवाई करने के नाम पर फिसड्डी साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द इस दिशा में कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया तो स्थानीय लोग सड़कों पर उत्तर प्रदर्शन करेंगे और इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा। वही पागल कुत्ते द्वारा काटे गए प्रवासी मजदूर कृष्णा का कहना है कि पहले कुत्ते ने काट खाया और जब पिता की तरफ कुत्ता झटपा तो उन्होंने भागते हुए अपनी जान बचाई। उन्होंने कहा कि इस पर सभी ने इक्ट्ठे हो कर कुत्ते को मार गिराया। प्रवासी मजदूरों ने प्रसाशन से सभी कुत्तो को यहांं से ले जाने की मांग की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News