अध्यक्षों-उपाध्यक्षों की नियुक्तियों पर जानिए क्या बोले सांसद शांता कुमार

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 12:16 PM (IST)

पपरोला : वरिष्ठ भाजपा नेता और लोकसभा सांसद शांता कुमार ने जयराम सरकार द्वारा हाल में निगम और बोर्डों में भाजपा नेताओं की तैनातियों को अच्छा कदम बताया है। पंजाब केसरी के साथ विशेष भेंटवार्ता में शांता बोले कि सरकार ने इस समय जो भी कदम उठाए हैं, वे बहुत महत्वपूर्ण हैं। वरिष्ठ विधायक रमेश धवाला को देरी से कैबिनेट रैंक का पद दिए जाने के सवाल पर शांता कुमार ने कहा कि यह सही समय पर लिया गया निर्णय है।

रिटायर्ड अफसरों को कुछ पदों पर तैनाती देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसी को नियमों के विपरीत पद नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि जहां नियम होते हैं, वहां एक अपवाद भी होता है। जहां सरकार को आवश्यकता होती है वहां पर ही सरकार उनको रख रही है। शांता ने विपक्ष द्वारा सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों पर कहा कि विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम.एस. धोनी आए तो सरकार ने उन्हें स्टेट गैस्ट बनाया, लेकिन धोनी को स्टेट गैस्ट बनाने पर विपक्ष ने इसका विरोध किया।

जबकि किसी भी व्यक्ति जिसने अपने क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया हो, सरकार का फर्ज होता है कि उसको पूरा सम्मान दे। पार्टी संगठन को लेकर उन्होंने कहा कि सोच-समझकर और प्रदेश का हित सामने रखकर पार्टी के लोगों को नैतिक जिम्मेदारियां दी गई हैं, जिसमें बैजनाथ विस को भी बहुत सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि बैजनाथ के भाजपा विधायक मुल्ख राज प्रेमी ने किसी को नहीं कहा कि मुझे अनुसूचित जाति मोर्चा का अध्यक्ष बनाओ। ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो अपने लिए पद मांगते हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ताओं का अत्यधिक आत्मविश्वास पार्टी के लिए नुक्सानदायक भी हो सकता है। ऐसे में पार्टी की मजबूती के लिए और कदम उठाने होंगे। जिला कांगड़ा के बैजनाथ के चामुंडा हॉल में भाजपा कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए शांता कुमार ने कहा कि आज देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की वजह से तथा उनके द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की वजह से भाजपा की लहर चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News