स्कूल में बास्केटबाल खेलते 10वीं के छात्र की मौत

9/28/2020 8:53:08 PM

शिमला (ब्यूरो): राजधानी शिमला के नामी निजी स्कूल के 10वीं कक्षा में पढऩे वाले छात्र की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। पुलिस से प्राथमिक जांच के बाद मिली जानकारी के अनुसार छात्र दक्षवीर ठाकुर सोमवार को दिन में स्कूल परिसर में अन्य छात्रों के साथ बास्केटबाल खेल रहा था। स्कूल के छात्र बास्केटबाल की प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी दौरान 16 वर्षीय छात्र अचानक चक्कर खाकर गिर गया। साथियों ने जब बेहोश होकर गिरे छात्र को देखा तो स्कूल प्रबन्धन को सूचित किया। छात्र को सीधे आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आईजीएमसी में छात्र का कोविड-19 टैस्ट लिया गया, जिसकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। अचानक घटी इस घटना से छात्र के परिजन शोक में डूब गए हैं। शिमला पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

छात्र की अचानक मौत की जानकारी पर एस.पी. शिमला मोहित चावला मौके पर पहुंचे और मामले की पूरी तरह छानबीन की और मौजूदा स्थिति का जायजा लिया। एस.पी. शिमला ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि  छात्र खेलते-खेलते गिर गया था और बेहोश हो गया था जिसके बाद उसे आईजीएमसी ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित किया गया। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की स्थिति साफ  होगी।

राज्य स्तरीय बास्केटबाल खिलाड़ी था छात्र
जानकारी के अनुसार छात्र राज्य स्तरीय बास्केटबाल खिलाड़ी था और स्कूल टीम से भी खेलता था। लॉकडाऊन के बाद पहली बार सोमवार को अपने अन्य खिलाड़ी दोस्तों के साथ प्रैक्टिस के लिए स्कूल आया था। पुलिस और स्कूल प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल में पिछले कुछ दिनों से स्पोटर््स एक्टीविटी के लिए प्रैक्टिस चली हुई है। इसके लिए स्कूल प्रबंधन ने कुछ खिलाडिय़ों को स्पैशल परमिशन दी हुई है। सोमवार सुबह भी स्पैशल परमिशन लेकर प्रैक्टिस करने के लिए खिलाड़ी मैदान में पहुंचे। वह भी अपने साथी खिलाडिय़ों के साथ प्रैक्टिस करने लग गया, लेकिन प्रैक्टिस करते हुए अचानक छात्र की मौत हो गई। यह मौत पुलिस के लिए रहस्यमयी बनी हुई है।

 


Kuldeep

Related News