Shimla: 23 एसोसिएट प्रोफैसरों को मिली कालेजों के प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 04:04 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): प्रदेश सरकार ने 23 एसोसिएट प्रोफैसर (कालेज कैडर) को प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति प्रदान की है। विभागीय पदोन्नति कमेटी की सिफारिशों के आधार पर इन एसोसिएट प्रोफैसरों को प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नत किया गया है। इसके साथ ही इन नए प्रधानाचार्यों को विभिन्न कालेजों में तैनाती भी दे दी है। इसके तहत निशा वैद्य को जोगिंद्रनगर कालेज में प्रधानाचार्य पद पर तैनाती दी गई है। इसके अलावा अंजलि चौहान को सुन्नी कालेज में प्रधानाचार्य के पद पर तैनाती दी गई है। हालांकि सुन्नी कालेज में प्रधानाचार्य का पद 31 अक्तूबर को खाली होगा, ऐसे में अंजलि चौहान इस पद पर 1 नवम्बर को या इसके बाद ज्वाइनिंग देंगी।

सुभाष काप्टा को निरमंड कालेज, कल्याण चंद मंढोत्रा को द्रंग एट नारला (मंडी), रितु पंत को भरली कालेज (सिरमौर), अंजना सूद को जयनगर कालेज (सोलन), राजकुमार को कोटला खुर्द (कांगड़ा), अरुण चंद्र को नगरोटा सूरियां (कांगड़ा), राजेश कुमार को नौरा कालेज (कांगड़ा), शैफाली को हरिपुर कालेज (मनाली), ललित गुलेरिया को हरिपुरधार कालेज (सिरमौर), राजेश कुमार सिंह को बंजार (कुल्लू), संजय कुमार को झंडूता कालेज (बिलासपुर) और विक्रम सिंह ठाकुर को सिराज कालेज मंडी में प्रधानाचार्य पद पर तैनाती दी है।

इसके अलावा सरोज भारद्वाज को नौराधार कालेज (सिरमौर), संजय के. पठानिया को पांगी कालेज, मदन लाल गुलेरिया को चम्बा कालेज, कुलदीप सिंह को कफोटा कालेज (सिरमौर), मीनू भास्कर को संगड़ाह कालेज (सिरमौर), हरि लाल शर्मा को सोलन कालेज, नरेश कुमार को कुमारसेन कालेज, संतोष कुमार ठाकुर को गाढ़ागुशैणी कालेज (कुल्लू) और सतीश सोनी को देहरा कालेज में प्रधानाचार्य पद पर तैनाती दी गई है। मंगलवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई। अधिसूचना के अनुसार सभी पदोन्नत प्रधानाचार्य 2 वर्ष या फिर सेवानिवृत्ति तक (जो भी पहले हो) प्रोबेशन पर रहेंगे। पदोन्नति के माध्यम से प्रधानाचार्य बने इन सभी प्रधानाचार्यों को 5 दिनों में प्रधानाचार्य पद पर ज्वाइनिंग देनी होगी और तय नियमों के तहत अपनी ज्वाइनिंग रिपोर्ट उच्च शिक्षा विभाग को देनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News