Shimla: लोअर बाजार में एम.सी. टीम व तहबाजारियों में कहासुनी, बिना लाइसेंस बेच रहे थे सामान

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 10:16 AM (IST)

शिमला, (अम्बादत्त): राजधानी शिमला में प्रदेश उच्ब न्यायालय के आदेशों के तहत एम.सी. की टीम हर रविवार को लोअर बाजार व शहर के उप नगरों में अवैध रूप से बैले तहबाजारियों के खिलाफ कार्रवाई करती है। इसके तहत रविवार को नगर निगम की टीम ने डी.सी. ऑफिस से शेर-ए-पंजाब तक निरीक्षण किया तथा अवैध रूप से बैठे 3 तहबाजारियों का सामान जब्त किया।

इस दौरान अवैध रूप से बैठे तहबाजारियों द्वारा टीम के साथ कहासुनी भी हुई। इन तहबाजारियों के पास सामान बेचने का लाइसेंस भी नहीं था। इसके अलावा लिफ्ट के पास और विकासनगर में भी एक- एक तहबाजारी का सामान जब्त किया गया।

नगर निगम की टीम द्वारा लोअर बाजार, लिफ्ट और विकासनगर के पास 5 लोगों का सामान जब्त किया गया। लोअर बाजार में हालात ऐसे हैं कि तहबाजारियों के साथ-साथ दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों के बाहर ही अवैध रूप से सामान लगाया होता है, जिस कारण आवाजाही करते समय लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। गौर रहे कि शहर के बाजार में सिर्फ वही तहबाजारी सामान बेच सकते हैं जिनके पास लाइसेंस है। बावजूद इसके कई तहबाजारी बिना लाइसेंस सामान बेचते हैं। ऐसे में नगर निगम संडे मार्कीट में अवैध रूप से बैठे तहबाजारियों पर हंडा चलाता है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News