हिमाचल में पर्यटकों की हुड़दंगबाजी, वाहनों में लटककर नियमों को बता रहे धत्ता

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 06:07 PM (IST)

शिमला (संतोष): मैदानी इलाकों से ठंडक पाने के लिए हिमाचल आ रहे पर्यटकों की हुड़दंगबाजी इस कदर हावी हो रही है कि यहां नियमों व कानून को सरेआम धत्ता बताया जा रहा है। पुलिस की कार्रवाई के बावजूद भी पर्यटकों द्वारा वाहनों में किए जाने वाले स्टंट थम नहीं रहे हैं, जिससे जान जोखिम में डालकर पर्यटक सरेआम यातायात नियमों व कानून की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं। हिमाचल के पर्यटक स्थलों से ऐसे वीडियो एक के बाद एक सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। ऐसे मामले पर्यटक स्थल रोहतांग, राजधानी शिमला, सोलन व कंडाघाट सहित कई अन्य जगहों के सामने आए हैं, जहां पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इनके चालान भी काटे हैं, लेकिन पर्यटकों की हुड़दंगबाजी थम नहीं रही है। अक्सर हिमाचल की सडक़ों पर ऐसे स्टंट करने वाले पर्यटक गाहे-बगाहे नजर आते हैं और लोग इनकी वीडियो बनाकर इन्हें सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। हालांकि जान जोखिम में डालने वाले इन युवाओं को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा रहा है।

यहां-यहां सामने आए हैं मामले
ताजा मामला राजधानी शिमला के उपनगर ढली के पास ग्रीन वैली में सामने आया है और इसका वीडियो एक्स (टिवटर) पर डाला गया है। इसके अलावा राजधानी शिमला के 103 से विक्ट्री टनल मार्ग पर एक सैलानी चलती थार गाड़ी से स्टंट करता नजर आया। शिमला पुलिस ने सूचना मिलते ही हरकत में आकर चंडीगढ़ नंबर की इस गाड़ी का चालान किया। कालका-शिमला हाईवे पर भी दो युवक एक आई-20 गाड़ी में सवार होकर खिड़की से बाहर लटककर कलाबाजी दिखाते हुए नजर आए। उधर, रोहतांग पास में भी एक गाड़ी में तीन पर्यटक खिड़कियों से बाहर लटककर इस प्रकार के स्टंट करते हुए नजर आए।

पुलिस कर चुकी है कार्रवाई, लेकिन नहीं सुधर रहे पर्यटक
बता दें कि 25 जून को चंडीगढ़ का एक युवक थार गाड़ी से लटककर स्टंट कर रहा था, जिसका शिमला पुलिस ने 2500 रुपए का चालान किया। मई माह में दो वाहनों में आए पंजाब व हरियाणा के 9 युवकों को सोलन जिला के कंडाघाट पुलिस थाना में लाया गया और उनका चालान काटकर वापस भेजा गया, लेकिन बावजूद इसके पर्यटक इस प्रकार के स्टंट व हुड़दंग मचाने से बाज नहीं आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News