फंदे पर झूला पूर्व विधायक, कोरोना की रफ्तार ने डराया हिमाचल, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 07:21 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मंडी जिले के करसोग हलके के पूर्व विधायक मस्त राम ने सुंदरनगर के एक होटल में आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है। हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते सरकार ने जिलाधीशों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। हिमाचल में मानसून की बारिश से अब तक 116 करोड़ का नुक्सान हो चुका है। यह नुक्सान मात्र 13 दिनों में प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुआ है।

पढ़ें हिमाचल की बडी खबरें सिर्फ यहां

विधानसभा में विवादित झंडे टांगने के मामले में पुलिस ने दर्ज की चार्जशीट
तपोवन विधानसभा के मुख्य गेट पर 7 और 8 मई की रात को विवादित झंडे टांगने और दीवार पर नारे लिखने के मामले में पुलिस ने धर्मशाला न्यायालय में चार्जशीट दायर कर दी है। इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को पंजाब से हिरासत में लिया था, वहीं जांच के दौरान भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने के मामले में 288 अन्य संदिग्धों की भी पहचान हुई है।

पूर्व विधायक मस्तराम ने सुंदरनगर के एक होटल में की आत्महत्या
मंडी जिले के करसोग हलके के पूर्व विधायक मस्त राम ने सुंदरनगर के एक होटल में आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है। सुंदरनगर के टेल कंट्रोल में होटल में पंखे से लटका हुआ पूर्व विधायक मस्त राम का शव बरामद हुआ है। जांच के लिए होटल में पहुंची पुलिस ने कमरे में सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

हिमाचल भवन चंडीगढ़ में सम्मेलन हाल जनता को समर्पित
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को हिमाचल भवन चंडीगढ़ में लगभग 43.27 लाख रुपए की लागत से निर्मित सम्मेलन हाल जनता को समर्पित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 33 प्रतिभागियों की क्षमता के इस हाल मेें आधुनिक ध्वनि प्रसार संयंत्र और डिस्प्ले स्क्रीन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं।

जीप चालक की लापरवाही से मां-बेटे की मौत
इन्नर सरवरी बाजार में एक लोड पिकअप जीप को बैक करते समय इसकी जद्द में आने से महिला व उसके मौत हो गई। इस घटना में महिला का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया वहीं पोती भी चोटिल हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जीप को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

146 परीक्षा केंद्रों में होगी अध्यापक पात्रता परीक्षा
24 जुलाई से शुरू होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा के संचालन के लिए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड तैयारियां कर रहा है। 8 विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने लगभग 146 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इन परीक्षाओं के लिए बोर्ड को करीब 48,344 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

हिमाचल में मानसून के दौरान अब तक 116 करोड़ का नुक्सान
हिमाचल में मानसून की बारिश से अब तक 116 करोड़ का नुक्सान हो चुका है। यह नुक्सान मात्र 13 दिनों में प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुआ है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार लोक निर्माण विभाग को अकेले 110 करोड़ से ज्यादा के नुक्सान का आकलन है। वहीं प्रदेश में मानसून के कारण 17 सड़कों पर आवाजाही बंद है।

24 घंटों में कोरोना से महिला की मौत, 244 निकले पॉजिटिव, सरकार ने जिलाधीशों को दिए अलर्ट रहने के निर्देश
हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते सरकार ने जिलाधीशों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जिलाधीशों को साफ शब्दों में कहा गया है कि कोरोना को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरती जाए। अब जिलाधीशों को सख्त कदम उठाने होंगे, ताकि महामारी पर काबू पाया जा सके। इन दिनों कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है।

ज्यूरी-फांचा क्षेत्र से श्रीखंड यात्रा पर पाबंदी
उपमंडल के ज्यूरी-फांचा क्षेत्र से श्रीखंड यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को रोकने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। प्रशासन ने यह फैसला क्षेत्र में खराब पैदल मार्ग के कारण लिया है। थाना प्रभारी झाखड़ी ईश्वर सिंह ने बताया कि इस बारे उपमंडलाधिकारी रामपुर सुरेंद्र मोहन के निर्देशों के बाद ज्यूरी, गानवी, फांचा सहित अन्य क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों व होमगार्ड के जवानों को तैनात कर दिया है।

जब भी संभव हो दूसरों की मदद का प्रयास करें : दलाईलामा
धर्मगुरु दलाईलामा ने सोमवार को अपने निवास स्थान मैक्लोडंगज से संदेश दिया कि आप धर्म को स्वीकार करें या न करें, लेकिन करुणा का अभ्यास जरूर करें। जब भी संभव हो दूसरों की मदद करने का प्रयास करें, चाहे वह व्यक्ति कोई भी हो। दलाईलामा ने कहा कि करुणा और देखभाल दूसरों की भलाई के लिए आवश्यक है। हमारे दैनिक जीवन में करुणामय होना महत्वपूर्ण है।

ड्रोन से 5 किलोग्राम सामग्री 1 किलोमीटर तक पहुंचाने पर लगेंगे 45 रुपए
हिमाचल प्रदेश में ड्रोन की सेवाएं लेने के लिए हुए पहले समझौते के तहत 5 किलोग्राम सामग्री को 1 किलोमीटर की दूरी तक पहुंचाने के लिए 45 रुपए लिए जाएंगे। इसके लिए हिमाचल प्रदेश राज्य इलैक्ट्रॉनिक विकास निगम लिमिटेड व स्काई एयर कंपनी के बीच समझौता हो गया है। समझौते पर निगम के एम.डी. मुकेश रेप्सवाल व कंपनी के पदाधिकारी श्रीकांत एवं ईशान ने हस्ताक्षर किए हैं।
 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News