ढोल नगाड़ों के साथ निकली शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी पारंपरिक जलेब (Watch Video)

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 05:03 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी में मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी पारंपरिक जलेब शुक्रवार को निकाली गई। इस जलेब में सरकार की तरफ से आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने विशेष रूप से शिरकत की। सबसे पहले उन्हें डीसी आफिस में पारंपरिक पगड़ी पहनाई गई और इसके बाद उन्होंने राज माधव राय मंदिर में जाकर विधिवत रूप से पूजा अर्चना की। इसके बाद राज माधव राय जी की पालकी को मंदिर परिसर से बाहर निकाला गया और उनकी अगुवाई में दूसरी पारंपरिक भव्य शोभायात्रा शुरू हुई। दूसरी शोभायात्रा में जिला के प्रमुख देवी-देवताओं ने अपने देवलुओं संग शिरकत की। 
PunjabKesari

ढोल नगाड़ों की थाप और पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों से पूरा मंडी शहर गूंज उठा। लोगों ने नाचते हुए अपनी खुशी का इजहार किया और पूरी शोभायात्रा में भाग लेकर इसकी शोभा बढ़ाई। महेंद्र सिंह ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि अगर मंडी से सीएम न होते तो शिवरात्रि को शायद ही कभी अधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा मिल पाता। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों से आज यह संभव हो पाया है और अब इस महोत्सव को सरकार की तरफ से दी जाने वाली सहयोग राशि को भी दो लाख से बढ़ाकर तीन लाख कर दिया गया है।
PunjabKesari

महेंद्र ठाकुर ने देवी-देवताओं के इस महाकुंभ में यह कामना की कि मंडी जिला को जो मान-सम्मान पूरे प्रदेश में मिला है, वह आने वाले कई वर्षों तक बरकरार रहे। उन्होंने कहा कि आज यह खुशी की बात है कि मंडी जिला को मुख्यमंत्री का दायित्व मिला है। उन्होंने कहा कि जिला के लोग इससे खुश है और मंडी जिला सहित पूरा प्रदेश उन्नति के पथ पर आगे बढ़ रहा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News