किन्नौर में सबसे ऊंचे आईटीबीपी मैदान में मनाया गया गणतंत्र दिवस, जवानों के दिखे हौसले बुलंद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 12:36 PM (IST)

किन्नौर (अनिल कुमार) : जिला के रिकांगपिओ के सबसे ऊंचे आईटीबीपी मैदान में आज जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया। चारों तरफ ढाई फिट बर्फबारी व बर्फ से लदे पहाड़ो के बीच यह पहली बार हुआ है जब आईटीबीपी मैदान में गणतंत्र दिवस मनाया गया है। जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस की अध्यक्षता मुख्य सचेतक हिमाचल प्रदेश विक्रम सिंह जरयाल ने की। उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिकांगपिओ के सबसे ऊंचे आईटीबीपी मैदान में ध्वज फहराया व पुलिस, आईटीबीपी व होमगार्ड के जवानों को परेड के दौरान सलामी भी दी है। 

जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोरोना के नियमों का सख्ती से पालना करते हुए इस कार्यक्रम को मनाया गया और सभी जवानों अतिथियों ने मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की कढ़ाई से पालना भी किया। वही गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य सचेतक ने लोगों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि आज गणतंत्र दिवस है ऐसे में हमें देश व प्रदेश के वीर जवानों की आहुतियों को भी याद करना चाहिए, क्योंकि देश की सुरक्षा में देश व प्रदेश के जवानों ने बलिदान दिया है। ऐसे में उन्होंने सभी वीर शहीद जवानों को मंच से श्रद्धांजलि भी दी।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार द्वारा सेना के जवानों को वन रेंक वन पेंशन योजना के तहत पेंशन का लाभ भी दिया जा रहा है। इसके अलावा सेना के शहीद जवानों के परिवारजनों को भी केंद्र व प्रदेश सरकार सरकारी सहायता कर रही है। मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरयाल ने कहा कि प्रदेश सरकार व जनता ने कोविड काल में भी कई मुसीबतें झेली है और आज कोरोनाकाल में भी सरकार जनता के हित मे काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने 25 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों को भी वेतनमान व अन्य सुविधाओं में लाभ देने की घोषणा की है जिससे सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News