प्रदेश की सबसे बड़ी नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद को लेकर खींचतान शुरू

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 12:51 PM (IST)

बैजनाथ (पपरोला) (गौरव): लोकसभा चुनाव के चलते लागू आदर्श आचार संहिता हटने के बाद एक बार फिर प्रदेश की सबसे बड़ी नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। 6 पार्षदों ने नगर पंचायत की अध्यक्ष कांता देवी व उपाध्यक्ष रही वेदना के खिलाफ अप्रैल माह में अविश्वास प्रस्ताव उपायुक्त के पास सौंपा था, जिसके बाद एसडीएम ने पार्षदों की बैठक बुलाकर फ्लोर टैस्ट लेकर उनकी राय जानी थी। इसमें 11 में से 6 पार्षदों ने कांता देवी व वेदना को पदों से हटाने की आवाज बुलंद की थी। एसडीएम ने पार्षदों की राय जानने के बाद दोनों पदों को तत्काल प्रभाव से रिक्त कर दिया था। इसके बाद लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगने के बाद दोनों पदों पर फिर से चुनाव नहीं हो पाए थे, लेकिन अब आचार संहिता हट गई है। बैजनाथ के एसडीएम देवी चंद ठाकुर ने बताया कि दोनों पदों पर चुनाव करवाने को लेकर पत्र उपायुक्त कांगड़ा को प्रेषित कर दिया गया है। उपायुक्त के दिशा-निर्देशों के तहत नगर पंचायत में चुनाव करवाने को लेकर घोषणा कर दी जाएगी। 

इन पार्षदों ने किया था अविश्वास प्रस्ताव पास 
अविश्वास प्रस्ताव करने वालों में पार्षद रितू, अमित कपूर, राजन चौधरी, अनीता सूद, राजेश क्लेडी और आशा भाटिया शामिल रहे जबकि दूसरी ओर 5 पार्षदों ने पूर्व में रहे अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर संतोष जताया था।

चुनाव में ये आजमा सकते हैं अपना भाग्य
बता दें कि चुनावों में अध्यक्ष पद को लेकर भाजपा समर्थित पूर्व अध्यक्ष कांता देवी, भाजपा समर्थित पार्षद रितू देवी व कांग्रेस समर्थित पार्षद आशा भाटिया अपना भाग्य आजमा सकती हैं जबकि उपाध्यक्ष पद को लेकर पार्षद अमित कपूर, राजन चौधरी व अनीता सूद मैदान पर सामने आ सकते हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News