तत्तापानी में पर्यटन विकास के लिए बन रहा मास्टर प्लान, CM जयराम ने की घोषणा (Video)

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 01:28 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल तत्तापानी को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने के लिए राज्य सरकार एक मास्टर प्लान तैयार कर रही है और जल्द ही इस प्लान को मंजूरी देकर जमीनी स्तर पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने तत्तापानी में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में दी। सीएम जयराम ठाकुर ने यहां 1 करोड़ 23 लाख की लागत से सतलुज नदी के नट पर बनने वाले घाटों और 1 करोड़ 5 लाख की लागत से यहां के तटों के होने वाले सौंदर्यीकरण कार्य की आधारशिला रखी।
PunjabKesari

तत्तापानी में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि यह क्षेत्र धार्मिक आस्था का केंद्र है और यहां पर अब पर्यटन की अपार संभावनाएं बनी हैं। उन्होंने बताया कि तत्तापानी को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने के लिए राज्य सरकार मास्टर प्लान बना रही है। इसके लिए जमीन का चयन किया जा रहा है और जैसे ही जमीन का चयन हो जाएगा मास्टर प्लान के तहत धरातल पर कार्य करना शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तत्तापानी में घाटों के निर्माण और तटों के सौंदर्यीकरण से भी यहां के पर्यटन को काफी बल मिलेगा।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कोलडैम निर्माण के कारण अगर तत्तापानी को नुकसान झेलना पड़ा है तो यहां पर रोजगार के अवसर भी पैदा हुए हैं। आज यहां पर वाटर टूरिज्म बढ़ा है और वाटर स्पोर्ट्स की संभावनाएं प्रबल हुई हैं। उन्होंने कहा कि तत्तापानी में वाटर स्पोर्ट्स को और ज्यादा विकसित करने की दिशा में भी प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर उनके साथ सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक हीरा लाल और राकेश जम्वाल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News