COVID-19 : बाहरी राज्यों से मालवाहक वाहनों में आने वाले श्रद्धालुओं की हिमाचल में No Entry

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 04:55 PM (IST)

ऊना (अमित): हिमाचल प्रदेश के विभिन्न धार्मिक स्थलों की तरफ मालवाहक वाहनों में भेड़-बकरियों की तरह भर-भर कर रुख करने वाले श्रद्धालुओं को अब ऊना जिला के रास्ते हिमाचल प्रदेश में किसी कीमत पर प्रवेश नहीं मिलेगा। पुलिस कप्तान के आदेशों के बाद बुधवार सुबह ही सीमाओं पर हिमाचल पुलिस ने पहरा और कड़ा कर दिया है और श्रद्धालुओं से भरे ऐसे वाहनों को अब प्रदेश की सीमाओं के बाहर से ही वापस भेज दिया जा रहा है। इस तरह के वाहनों में मवेशियों की तरह भर-भर कर आने वाले श्रद्धालु एक तरफ जहां अपनी जान को जोखिम में डालते हैं, वहीं दूसरी ओर श्रद्धालुओं के इस तरह आने से कोविड-19 संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इसी दृष्टि से जिला पुलिस ने पंजाब से सटे तमाम बॉर्डर्स पर पुलिस बल की तैनाती करते हुए कड़ाई से इस स्थिति से निपटने का फैसला लिया है।

पुलिस के एक्शन में आने के बाद बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार मैहतपुर में श्रद्धालुओं के भरे दर्जनों मालवाहक वाहनों को वापस लौटाया गया। हालांकि दूरदराज के राज्यों से आए कुछ श्रद्धालुओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई और आंशिक रूप से सड़क को बाधित करने का प्रयास भी किया गया लेकिन पुलिस ने फौरन स्थिति को संभालते हुए यातायात सुचारू किया। श्रद्धालुओं का कहना था कि वे राजस्थान और यूपी जैसे दूरदराज के क्षेत्रों से धार्मिक स्थलों में दर्शनों के लिए आ रहे हैं लेकिन यहां पर उन्हें रोक दिया गया है, जिससे उन्हें खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं डीएसपी ऊना रमाकांत ठाकुर ने बताया कि जिला ऊना में श्रद्धालुओं से भरे मालवाहक वाहनों काे प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा और इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल की पंजाब के साथ सटी सीमाओं पर तैनाती भी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मालवाहकों में सवारी करना अपनी जान को जोखिम में डालना तो है ही इसके अलावा इन वाहनों में सामाजिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पाता है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि मैहतपुर बॉर्डर पर श्रद्धालुओं द्वारा जाम लगाने का प्रयास किया गया था लेकिन उन्हें धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए बसों में सफर करने की हिदायत दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News