CM जयराम को अब समझ आया MOU व Investment में अंतर : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 10:51 PM (IST)

धर्मशाला/बैजनाथ (सौरभ/सुरिन्द्र): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अब जाकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एमओयू और निवेश में अंतर समझ आया है। मुख्यमंत्री द्वारा कांग्रेस पर ग्लोबल इन्वैस्टर मीट को लेकर राजनीति करने के आरोप पर उन्होंने जारी बयान में कहा कि जयराम सरकार ने खुद इन्वैस्टर मीट को राजनीतिक रंग दे दिया है। सरकार को निवेशक नहीं मिल रहे इसलिए वह राजनेताओं और विदेशी राजनयिकों की भीड़ खड़ी कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों को सरकार ने इन्वैस्टर मीट का न्यौता नहीं दिया व न ही विपक्ष को विश्वास में लिया, महज होटलों में कमरे बुक करवाए हैं, जिसका कोई तुक नहीं है।

महज हवा-हवाई बातों से नहीं आएगा निवेश

नेता विपक्ष ने कहा कि हम प्रदेश में नए निवेश का स्वागत करते हैं लेकिन महज हवा-हवाई बातों से निवेश नहीं आएगा। सरकार ने उन्हीं टाटा, अडानी, रिलायंस ग्रुप जैसे उद्योगपतियों को बुलाया है जोकि पहले से ही हिमाचल में कार्यरत हैं। उन्होंने सरकार से पूछा कि विदेश से कौन सी कंपनी हिमाचल में निवेश करने जा रही है। बैजनाथ में पत्रकार वार्ता के दौरान नेता विपक्ष ने कहा कि धर्मशाला आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सरकार हिमाचल पर चढ़ा 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ करवाए और प्रदेश को नॉर्थ-ईस्ट की तर्ज पर औद्योगिक पैकेज दिलवाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बीते 2 साल में रेल, हवाई व सड़क नैटवर्क को ही मजबूत नहीं किया तो निवेशक भला हिमाचल में क्यों आएगा।

सीएम जयराम से पूछे 3 सवाल

नेता विपक्ष ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से 3 सवाल पूछे हैं।

1. भाजपा सरकार मंडी में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की बात कर रही है लेकिन वर्तमान में मौजूद भुंतर और गग्गल हवाई अड्डे का सरकार आज तक विस्तार क्यों नहीं करवा सकी है।

2. पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग को ब्रॉडगेज कर लेह तक पहुंचने की बात सरकार ने कही थी जिस पर कोई काम क्यों आज तक नहीं हुआ। हमीरपुर तक ब्रॉडगेज लाइन का भी कोई अता-पता नहीं है।

3. सरकार प्रदेश में 65 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों का काम क्यों आज तक शुरू नहीं करवा सकी है। चम्बा, हमीरपुर सहित अन्य स्थानों पर सड़कें बुरी हालत में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News