जयराम संयम रखें, सरकार गिराने के लिए चोर दरवाजे न तलाशें : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 07:35 PM (IST)

मंडी (रजनीश): पूर्व सीएम जयराम ठाकुर संयम व शांति रखें और सरकार को गिराने के लिए चोर दरवाजे न तलाशें। 4 जून को हिमाचल की सरकार पहले से भी ज्यादा मजबूत होगी। भाजपा की कोई लहर नहीं है बल्कि भाजपा को कांग्रेस के कहर को झेलना पड़ेगा। यह बात बुधवार को मंडी में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हिमाचल की कर्ज लेने की सीमा 5 प्रतिशत से कम करके 3 प्रतिशत कर दी। एक बहुत बड़ी साजिश के तहत हिमाचल प्रदेश की आर्थिक नाकेबंदी कर दी ताकि कर्मचारियों की तनख्वाह भी ने दे सकें। उन्होंने कहा कि भाजपा के आला नेताओं को हिमाचल प्रदेश में वोट मांगने से पहले उनके द्वारा हिमाचल प्रदेश के साथ जो सुलूक किया गया है उसका हिसाब देना होगा। बीते 15 महीनों में केंद्र की भाजपा सरकार ने हिमाचल प्रदेश को आर्थिक तौर पर नुक्सान पहुंचाने के लिए मास्टर प्लान बनाया जिसके तहत ऐसी रणनीति बनाई कि वित्तीय संकट के चलते प्रदेश की सरकार धराशायी हो जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से मंडी संसदीय क्षेत्र में प्रचार में हिमाचल से संबंधित मुद्दे पूरी तरह से गायब हैं लेकिन कांग्रेस मुद्दों के आधार पर इस चुनाव को लड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब पुनर्गठन के तहत मिलने वाली राशि भी हिमाचल को नहीं दिलवाई तथा रेलवे के कई प्रोजैक्ट केंद्र के पास अटके हुए हैं।

भाजपा प्रत्याशी कंगना अन गाइडिड मिसाइल
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी कंगना अन गाइडिड मिसाइल हैं और वह कहीं भी चली जाएंगी। उन्हें यहां के मुद्दों और इतिहास की जानकारी नहीं है। कंगना रनौत नाॅन सीरियस कैंडिडेट हैं जिनका अब तक के प्रचार के दौरान जनता से जुड़ाव नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी गंभीर और जनता से जुड़े हुए नेता हैं। मंडी संसदीय क्षेत्र में वीरभद्र सिंह हिडन ताकत हैं और यहां के लोगों से उनका रिश्ता फलीभूत हो रहा है।

आपदा के समय न मोदी आए न योगी
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूं तो हिमाचल और मंडी से अपना रिश्ता जोड़ते हैं, मगर हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा के समय न तो मोदी आए और न ही योगी। जयराम ठाकुर कहते हैं कि केंद्र ने प्रदेश सरकार को राशि भेजी है लेकिन यह तो हमें हर हाल में मिलनी ही थी क्योंकि यह हर राज्य के लिए केंद्र की ओर से निर्धारित होती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास हमारे एन.पी.एस. के 9 हजार करोड़ रुपए जमा हैं जिन्हें हमें वापस नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News