मेरे होते हुए नहीं होगा गग्गल हवाई अड्डे का विस्तार : पवन काजल

9/27/2020 6:08:39 PM

कांगड़ा (कालड़ा): गग्गल हवाई अड्डे का विस्तारीकरण किसी भी हालत में नहीं होने दूंगा और जब तक मैं विधायक हूं तब तक किसी को विस्थापित नहीं होने दूंगा। यह बात विधायक पवन काजल ने रविवार को एक पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि वह हवाई अड्डे के विरोधी नहीं हैं, लेकिन उसके लिए कोई और जगह देखी जाए क्योंकि मौजूदा जगह पर विस्तारीकरण करने से 1000 से ज्यादा परिवार प्रभावित होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज दूसरा बड़ा स्वास्थ्य संस्थान है और यहां पर 4-5 जिलों से लोग अपना इलाज करवाने आते हैं। उन्होंने कहा कि सुपर स्पैशलिटी विभाग कोविड सैंटर बन कर रह गया है। उन्होंने कहा कि टांडा के मात्र कोविड सैंटर बनने से दिल की बीमारियों, कैंसर आदि रोगों के लोग कहां जाएं। आयुष्मान व हिमकेयर कार्डों द्वारा किसी रोगी का इलाज नि:शुल्क नहीं हो रहा है। केवल सरकार द्वारा बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, परंतु जमीनी हकीकत कुछ ओर है। टांडा में डायलसिस की मशीन तो है परंतु इसका प्रयोग नहीं हो रहा है, जिससे रोगियों का कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने विधानसभा सत्र में एक प्रश्न पूछा था कि मटौर-शिमला राष्ट्रीय उच्चमार्ग की क्या स्थिति है तो मुख्यमंत्री का जवाब था कि अभी इसका विस्तार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि चुनावों में तो बड़ी-बड़ी बातें राष्ट्रीय उच्चमार्गों को बनाने की बात भाजपा सरकार करती है, परंतु अब मुख्यमंत्री के जवाब के बाद हकीकत लोगों के सामने आ गई है।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा विधानसभा की सड़कें जल्द चकाचक हों। उन्होंने कहा कि ओबीसी के प्रमाण पत्र को एक साल से 3 साल की अवधि करने के लिए मुख्यमंत्री से बात की है। इस दौरान कांगड़ा विधानसभा के लगभग 40 पंचायतों से प्रधान, उपप्रधान व बीडीसी मैंबर आदि उपस्थित रहे। काजल ने कहा कि यह बैठक अगामी 2022 चुनावों का शंखनाद है।


Vijay

Related News