मंत्री किशन कपूर को भाया पंजाबी तड़का, कुलविंदर बिल्ला संग लगाए ठुमके (Video)

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 05:02 PM (IST)

चंबा (विनोद): ऐतिहासिक मिंजर मेला की पहली सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला की गायकी का जादू इस कदर सर चढ़कर बोला कि इस सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर व भटियात विधायक खुद को नाचने से रोक नहीं पाए।
PunjabKesari

मुख्य अतिथि द्वारा पंजाबी गीतों पर डांस करने से एक बात तो साफ हो गई कि मिंजर मेला की पहली संस्कृत संध्या पूरी तरह से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। यह बात और है कि जब भी मंदिर मेला के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन बैठकों का दौर शुरू करता है तो कई लोग चंबा की प्राचीन लोक संस्कृति को बचाने के लिए इस मेले में अधिक से अधिक लोग संस्कृति को प्रदर्शित करने की वकालत करते हैं।
PunjabKesari

जिस प्रकार से मेले की पहली संस्कृत संध्या में पंजाबी गीतों का तड़का लोगों को भाया है निसंदेह उससे यह आभास होता है कि विश्व भर में अपनी प्राचीन लोक संस्कृति के लिए जाने जाने वाला चंबा भी अब पंजाबी संस्कृति को अपनाने लगा है। 
PunjabKesari

हो क्यों ना क्योंकि इस पंजाबी संध्या के आयोजन पर प्रशासन ने दिल खोलकर पैसा खर्च किया है लेकिन दूसरी ओर संस्कृति के नाम पर प्राचीन लोक कलाओं को प्रदर्शित करने वाले कलाकारों को मुट्ठी भर पैसे दिए जा रहे हैं। कुल मिलाकर मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या जहां सफल रही तो वही यह बात भी साफ हो गई कि अगर चंबा की लोक संस्कृति को सही मायने में बचाना है तो चंबा के लोगों को आगे आना होगा। 
PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News